मंगलवार, 19 फ़रवरी 2013

फोटो छपवाने के बजाए किसानों का दुख दूर करें भाजपाई: इमरान पटेल


फोटो छपवाने के बजाए किसानों का दुख दूर करें भाजपाई: इमरान पटेल

(शिवेश नामदेव)

सिवनी (साई)। बस्ती बसी नहीं और भिखारी पहले ही पहुंच गए की तर्ज पर ओले गिरे नहीं कि भाजपा विधायक और पदाधिकारी शहर ेके आसपास ही जाकर किसानों से मिलने की छद्म आवरण ओढ़कर उनके आंसू पोंछने का ढिंढोरा मीडिया के जरिए पिटवाने लगे हैं। प्रदेश में भाजपा सरकार है, विधानसभा का सत्र आरंभ हो चुका है, अब तक तो नुकसान का आंकलन आरंभ हो जाना चाहिए था पर एसा हुआ नहीं है। उक्ताशय की बात नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इमरान पटेल ने आज यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहते हुए आरोप लगाया है कि भाजपा सिर्फ और सिर्फ छपास की भूखी है जमीनी हकीकत से उसे कुछ लेना देना नहीं है।
नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने कहा कि शनिवार को हुई ओलावृष्टि के अगले ही दिन भाजपा के सांसद के.डी.देशमुख, विधायक श्रीमति नीता पटेरिया, कमल मस्कोले और भाजपाध्यक्ष एवं महाकौशल विकास प्राधिकारण के अध्यक्ष नरेश दिवाकर द्वारा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने संबंधी समाचार उनके फोटो के साथ मीडिया में दिखाई पड़ने लगे। क्या भाजपा सांसद, विधायक या भाजपा जिलाध्यक्ष ने जिला कलेक्टर से मिलकर क्षति का आंकलन कर आनावारी तय करने का आग्रह किया है? इस बारे में भाजपा के विज्ञप्तिवीर मौन ही साधे हुए हैं।
श्री पटेल ने आगे कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। विधानसभा सत्र भी आरंभ हो चुका है, इन परिस्थितियों में तो विधायक सांसद को तत्काल प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से क्षति के आंकलन और आनावारी तय करने हेतु जिला कलेक्टर को निर्देश दिलवाने की बात पुरजोर तरीके से रखी जानी थी, किन्तु छपास के रोगियों ने एसा ना करके सिर्फ फोटो ही छपवाकर लोगों की हमदर्दी जीतने का असफल प्रयास किया जा रहा है।
इमरान पटेल ने आगे कहा है कि इस कमरतोड़ महंगाई के समय में भाजपा के विधायक और पदाधिकारी किसानों पर आई इस आसमानी आफत में किसानों के घावों पर मरहम लगाने के बजाए फोटो मीडिया के माध्यम से छपवाकर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर रहे हैं जो निंदनीय है।
श्री पटेल ने भाजपा सांसद और विधायक से प्रश्न करते हुए कहा कि वे बताएं कि सिवनी के प्रति उनका उत्तरदायित्व है या नहीं? अगर है तो अब तक उन्होंने फोरलेन, संभाग कार्यालय, ब्राडगेज, जैसे ज्वलंत और जनता से सीधे जुड़े मामलों में विधानसभा या लोकसभा में सिवनी जिले के हक की आवाज अब तक बुलंद क्यों नहीं की है? क्या के.डी.देशमुख सिर्फ बालाघाट जिले के सांसद हैं जो बालाघाट के हितों के संवर्धन का प्रयास लोकसभा में करते हैं? क्या कारण है कि छिंदवाड़ा से नैनपुर रेल खण्ड के अमान परिवर्तन के लिए बजट आवंटन और फोरलेन के निर्माण की बाधाओं को दूर करने हेतु उन्होंने लोकसभा जैसे उपयुक्त मंच में जिले की आवाज बुलंद नहीं की है।

कोई टिप्पणी नहीं: