सोमवार, 11 फ़रवरी 2013

बिफरीं ममता कहा मारेंगी थप्पड़!

बिफरीं ममता कहा मारेंगी थप्पड़!

(प्रतुल बनर्जी)

कोलकता (साई)। सुरक्षाकर्मियों को कोड़े मारने का सुझाव देकर विवादों में आई पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दोबारा अपना आपा खो दिया और छाया पत्रकारों को थप्पड़ मारने की धमकी दी। ममता ने यह विवादास्पद बयान वर्धमान जिले में शनिवार को एक महोत्सव के उद्घाटन के दौरान दिया।
यहां माटी उत्सव के दौरान कार्यक्रम स्थल पर ममता का फोटो खींचने के लिए एक दूसरे को ढकेल रहे फोटोग्राफरों को उन्होंने कहा, ‘असभ्य लोगों, मैं तुम्हें थप्पड़ मारूंगी। आपको दिखाई नहीं दे रहा है कि यहां खाना बनाया जा रहा है।यह फुटेज रविवार को टीवी चौनलों पर बार-बार दिखाया गया।
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गुस्से के चलते छोटी-छोटी बातों पर लोगों को पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है। कभी किसी कार्टूनिस्ट को गिरफ्तारी झेलनी पड़ती है तो कभी किसी छात्र को सवाल पूछने भर से पुलिस जांच का सामना करना पड़ जाता है। हाल में मुख्यमंत्री अपने सुरक्षाकर्मियों पर महज इसलिए सार्वजनिक तौर पर भड़क गई थीं क्योंकि उनकी कार आने में कुछ पलों की देर हो गई।
ताजा वाकया आर्ट फेयर का है जहां मुख्यमंत्री अपनी तस्वीरें खींचते फोटो पत्रकारों पर भड़क गईं। मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक फोटो पत्रकारों ने मुख्यमंत्री को करीब-करीब घेर रखा था। वे उनकी तस्वीरें ले रहे थे। इसी बीच कुछ एक फोटोग्राफर के पैर गलती से वहां रखे एकाध सामान पर पड़ गए। यह देख मुख्यमंत्री खुद आगे आईं और उन्होंने उस फोटोग्राफर को बुरी तरह डांटते हुए कहा, श्मैं तुम्हें थप्पड़ मार दूंगी। तुम्हें ध्यान नहीं है तुम सब कुछ नष्ट कर रहे हो?श्
गौरतलब है कि तीन दिन पहले ही वह अपने सुरक्षाकर्मियों पर सिर्फ इस वजह से भड़क गई थीं क्योंकि उनकी कार आने में थोडी़ देर हो गई थी। उन्होंने सुरक्षाकर्मियों से कहा था, तुम्हें तो थप्पड़ पड़ने चाहिए। सुरक्षाकर्मी ने हाथ जोड़ कर ममता से माफी मांगी थी।

कोई टिप्पणी नहीं: