सोमवार, 18 फ़रवरी 2013

मानवता की मिसाल कायम करते जिलानी


मानवता की मिसाल कायम करते जिलानी

(शिवेश नामदेव)

सिवनी (साई)। आज के युग में जब आसमान छूती मंहगाई के कारण लोग पैसों के पीछे भाग रहे हैं, वहीं दूसरी ओर शहर के युवा एवं उत्साही एम्बूलेंस के संचालक सईद जिलानी द्वारा मानवता की मिसाल कायम की जा रही है। सईद जिलानी द्वारा एक जनवरी से अपनी एंम्बूलेंस को मरीजों के लिए सरकारी दरों पर उपलब्ध कराना आरंभ किया है।
ज्ञातव्य है कि पिछले दो दशकों से जिला चिकित्सालय सिवनी की दुर्दशा के कारण मरीजों को नागपुर जाने पर मजबूर होना पड़ रहा है। पूर्व में विधायकों मंत्रियों द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया गया जिससे जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं लगभग ठप्प ही हो चुकी हैं। गौरतलब है कि वर्तमान में लखनादौन की भाजपा विधायक श्रीमति शशि ठाकुर के पति डॉ.ठाकुर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तो सिवनी विधायक श्रीमति नीता पटेरिया के पति डॉ.पटेरिया चिकित्सालय में पदस्थ हैं।
इन दो चिकित्सा विशेषज्ञों की पत्नियों की यहां तैनाती के बाद भी मरीजों को जिला चिकित्सालय में आराम नहीं मिल पा रहा है। जिला चिकित्सालय की एम्बूलेंस सेवा इन दिनों चिकित्सकों को लाने ले जाने का ही काम कर रही है। एसी स्थिति में सईद जिलानी ने अपनी एम्बूलेंस को मरीजों के लिए सरकारी घटी दरों पर उपलब्ध कराकर मानवता की मिसाल कायम की है। समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने बताया कि जनवरी माह में उनके द्वारा 38 गरीब मरीजों को कम दर पर नागपुर के अस्पतालों में ले जाकर भर्ती कराया है।

कोई टिप्पणी नहीं: