शुक्रवार, 1 मार्च 2013

जबलपुर : पाण्डे जी की सीटी पर संकट के बादल


पाण्डे जी की सीटी पर संकट के बादल

(सुरेंद्र जायस्वाल)

जबलपुर (साई)। दबंग टू में पाण्डे जी की सीटी गाने के बोल सलमान खान के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय ने दबंग-2 के लोकप्रिय गाने पांडे जी बजाएं सीटीको चुनौती देने वाली यचिका का निराकरण इस निर्देश के साथ किया है कि याचिकाकर्ता सेंसर बोर्ड के समक्ष अपनी आपत्ति प्रस्तुत करे।
रीवा निवासी रमेश प्रसाद पांडे की तरफ से दायर की गयी याचिका में कहा गया था कि दबंग-2 फिल्म के एक गाने के बोल पांडे जी बजाएं सीटीहैं, जिससे पांडे उपनाम के लोगों की भावना आहत हो रही है। याचिका में कहा गया कि देश के प्रथम क्रांतिकारी के रूप में मंगल पांडे को जाना जाता है। इसके अलावा इस उपनाम के कई व्यक्ति देश के लिए गौरव हैं।
याचिका में फिल्म अभिनेता सलमान खान, निर्देशक अरबाज खान व केंद्र सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रलय को पक्ष बनाया गया था। याचिका की सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार के अधिवक्ता ने मुख्य न्यायाधीश एसए बोवडे एवं संजय यादव की युगलपीठ को बताया कि याचिकाकर्ता की तरफ से सेंसर बोर्ड में कोई आपत्ति दायर नहीं की गयी है। उन्हें गाने के बोल से आपत्ति है तो पहले सेंसर बोर्ड के समक्ष आपत्ति प्रस्तुत करनी चाहिए थी जबकि उन्होंने सीधे उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है।

कोई टिप्पणी नहीं: