शुक्रवार, 8 मार्च 2013

कैथल शिक्षा भरती है जीवन में रोशनी एडीसी


शिक्षा भरती है जीवन में रोशनी एडीसी

(राजकुमार अग्रवाल)

कैथल (साई)। यहां इंडस पब्लिक स्कूल में बुधवार को विद्यालय का वार्षिकोत्सव व सीनियर विंग का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत मुख्यातिथि अतिरिक्त उपायुक्त दिनेश यादव ने मां सरस्वती की प्रतिमा के आगे दीप प्रज्ज्वलित करके की।
एडीसी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा का दीप ऐसा दीप है जिसकी रोशनी सब दीपों से बढ़कर है और यह जीवन में रोशनी भर देता है। उन्होंने अध्यापकों से आह्वान किया कि वे अपनी संस्था में बच्चों शिक्षा व खेल के साथ-साथ संस्कार भी दें ताकि बच्चों को किताबी ज्ञान के अलावा सामाजिक ज्ञान भी प्राप्त हो। इसके बाद स्कूली छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।
बच्चों को प्रस्तुत किए गए रंगारंग कार्यक्रमों ने सबका मनमोह लिया। सबसे पहले छोटे बच्चों ने गणेश वंदना करके सबका दिल जीता। इसके बाद कक्षा तीसरी व चौथी के बच्चों ने योग व कराटे की प्रस्तुति दी तथा इसका हमारे जीवन में क्या महत्व है, योग के जरिए यह भी दर्शाया। प्री नर्सरी के छात्रों ने रंग बिरंगे गुब्बारे गीत पर नृत्य करके सभी का मनमोह लिया। के.जी कक्षा के बच्चों ने कार्टून वर्ल्ड डोरी मोन, छोटा भीम, मोगली आदि पर नृत्य करके अपनी प्रस्तुति दी। कक्षा दूसरी व तीसरी के बच्चों ने देशभक्ति गीत हम भारत की शान पर नृत्य पर करके अपनी देशभक्ति की भावना को उजागर किया। इंडस पब्लिक स्कूल की की प्रिंसिपल दिव्या ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की और इंडस ग्रुप के उद्देश्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। श्रीमति विमला सुरजेवाला ने समारोह में आए सभी लोगों का आभार प्रकट किया। इससे पूर्व कुलवीर छिकारा, डा. एकता सिंधु, सुभाष श्योराण, रवि दलाल, अरुणा शर्मा, रोहित गर्ग ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस मौके पर उनके साथ  के दौरान विष्णु प्रसाद, डीजी बत्तरा, राजकुमार, अनिल खुराना, धर्मवीर सहारन, रवि सिंघल, रोहित खुरानिया, सुनील चुघ सहित स्कूल का शिक्षक व गैर शिक्षक स्टाफ भी उपस्थित था।

कोई टिप्पणी नहीं: