बुधवार, 8 मई 2013

हरवंश के संरक्षण में केवलारी हो गया सत्यानाश: गोंगपा


हरवंश के संरक्षण में केवलारी हो गया सत्यानाश: गोंगपा

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार और कांग्रेस पार्टी विपक्ष की भ्ूामिका में बैठकर दोनों मिलजुलकर रोटी, बेटी व संस्कृति को समाप्त करने का ठेका मिलकर चला रहे है । मध्य प्रदेश में रोटी-बेटी-संस्कृति को बचाने के लिये गोंडवाना रत्न, गोंडवाना समग्र क्रांति आंदोलन के महानायक दादा हीरा सिंह मरकाम के गोंडवाना आंदोलन के मिशन को कामयाब बनाना होगा।
भाजपा के संरक्षण में कांग्रेस विधायक के राज में केवलारी में सुरसा की तरह बढ़ रहे भ्रष्टाचार, अन्याय, अत्याचार, शोषण रूपी क्षल कपट वृक्ष के लिये केवलारी के अर्थानुसार यहां पर केवल आरी ही सफाया बन सकती है और इसके लिये चुनावी प्रबंधन एवं चुनावी प्रशिक्षण के माध्यम से ही कार्यकर्ताओं को आरी की पैनी धार के माफिक प्रशिक्षित करना बहुत जरूरी हो गया है ताकि केवलारी विधानसभा क्षेत्र से क्षलकपट वृक्ष को जड़ सहित उखाड़कर फैंक सके उक्त बाते गोंडवाना गणतंत्र पार्टी द्वारा आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में गोंगपा के राष्ट्रीय महासचिव श्याम सिंह मरकाम ने कान्हीवाड़ा जोनल कमेटी के अंतर्गत आने वाले ग्राम प्रभारी, मतदान केंद्र प्रभारी, मतदान एजेण्ट, सेक्टर प्रभारी, जोनल प्रभारी एवं रोको, टोको, ठोको समिति के अध्यक्षों को ग्राम बम्हनी में भीषण गर्मी में खुले मंच में पेड़ों के नीचे बैठे हुये कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये कही।
उन्होंने कहा कि मिशन 2013 के चुनाव में इस बार केवलारी विधानसभा में गोंगपा का कब्जा प्रत्येक कार्यकर्ता को अपना तन, मन, धन लगाकर करना ही होगा। ग्राम समिति, मतदान केंद्र समिति, सेक्टर समिति, जोनल कमेटी  में प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं को ही जिम्मेदारी सौंपा जायेगा बिना प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं को चुनावी प्रबंधन संबंधी कोई भी जिम्मेदारी नहीं दिये जाने के लिये जिला अध्यक्ष हरिश्चंद उईके को निर्देशित किया। प्रत्येक ग्राम में रोको-टोको-ठोकों के लिये दस युवाओं, दस युवतियों, दस मातृशक्ति एवं दस पितृशक्ति की नियुक्ती, ग्राम प्रभारी, मतदान केंद्र कमेटी, सेक्टर कमेटी, जोनल कमेटी का गठन 15 जून 2013 तक तैयार करके 24 जून 2013 रानी दुर्गावती बलिदान दिवस तक सूची बनाकर अंतिम रूप दे दिया जाये।
विगत माह पूर्व बरघाट में आदिवासी युवा मंच के कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद फग्गनसिंह कुलस्ते, बरघाट विधायक कमल मर्सकोले व लखनादौन विधायक श्रीमती शशि ठाकुर के द्वारा आदिवासी समाज के समक्ष किये गये झूठा वायदा करने वालों को आने वाले 2013 के चुनाव में तो सबक सिखाना ही है लेकिन उसके पहले अभी से उनका विरोध करने के लिये कार्यक्रम की सीडी का गांव गांव में वितरण प्रारंभ किये जाने के निर्देश जिला अध्यक्ष को दिये है ताकि इनकी आदिवासी हितेषी होने की हकीकत सामने आ सके। जिला अध्यक्ष हरिश्चंद उईके को जून माह के पहले तीन-तीन दिवस का प्रशिक्षण कार्यक्रम केवलारी विधानसभा, सहित सिवनी, लखनादौन, बरघाट विधानसभा में प्रत्येक सेक्टर में अलग अलग प्रशिक्षण कार्यक्रम कराने के निर्देश दिये है।

कोई टिप्पणी नहीं: