बुधवार, 8 मई 2013

अपराधियों को प्रश्रय दे रहे हुकुम


अपराधियों को प्रश्रय दे रहे हुकुम

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। सिवनी जिले के आदिवासी बाहुल्य घंसौर विकासखण्ड से निकलकर जिला पंचायत के उपाध्यक्ष तक का सफर करने वाले कुंवर शक्ति सिंह जो क्षेत्र में हुकुम के नाम से जाने पहचाने जाते हैं इन दिनों अपराधियों को प्रश्रय देते नजर आ रहे हैं।
घंसौर क्षेत्र में जहां देश के मशहूर उद्योगपति गौतम थापर के स्वामित्व वाले अवंथा समूह के सहयोगी प्रतिष्ठान मेसर्स झाबुआ पावर लिमिटेड के द्वारा दो चरणों में पावर प्लांट की संस्थापना का काम तेजी से चल रहा है में हुकुम की वजनदारी आज भी बरकरार ही है।
बताया जाता है कि जब बनारस में हुकुम ने अपना मौन वृत किया और उसे नवरात्र के अंतिम दिन 19 अप्रेल को छोड़ा तब उस अवसर के बजाए 06 मई को उन्हें बधाई देकर उनका अभिनंदन किया गया। हुकुम का अभिनंदन करने वालों में सबसे पहला नाम सामने आया है क्षत्रिय महासभा के समरजीत सिंह सोलंकी का। इसके अलावा अधिवक्ता संग्राम सिंह सिसोदिया, अधिवक्ता महेंद्र सिंह सोलंकी, ठेकेदार रंजीत चौहान एवं विनय नाथन आदि के नाम भी उभरकर सामने आए हैं।
बताया जाता है कि समरजीत सिंह सौलंकी के खिलाफ धारा 324 का प्रकरण पंजीबद्ध है और पुलिस रिकर्ड में समरजीत सिंह सौलंकी फरार हैं। क्षेत्र में व्याप्त चर्चाओं के अनुसार समरजीत सिंह सौलंकी जैसे आपराधिक चरित्र के व्यक्ति से अपना अभिवादन करवाने वाले हुकुम यानी कुंवर शक्ति सिंह क्या अपराधियों को घंसौर क्षेत्र में संरक्षण दे रहे हैं।
ज्ञातव्य है कि बीते दिनों घंसौर के मेसर्स झाबुआ पावर लिमिटेड के एक वेल्डर फिरोज द्वारा गांव की ही एक चार साल की दुधमुंही गुड़िया के साथ दुष्कर्म किया था, जिसने बाद में नागपुर में दम तोड़ दिया था। चर्चा तो यहां तक है कि झाबुआ पावर लिमिटेड में बाहर से आकर काम करने वाले मजदूरों के बारे में पतासाजी की जाए तो अधिकांश यहां फरारी काट रहे मुजरिम हो सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: