शुक्रवार, 28 मार्च 2014

सुब्रत राय की जमानत हुई कैंसिल, 3 अप्रैल पर तक रहेंगे जेल में

सुब्रत राय की जमानत हुई कैंसिल, 3 अप्रैल पर तक रहेंगे जेल में

(सोनाली खरे)

नई दिल्ली (साई)। सहारा प्रमुख सुब्रत राय को अब 3 अप्रैल तक सलाखों के पीछे रहना होगा. सुब्रत राय के वकील ने साफ किया है कि उनके पास 10 हजार करोड़ रुपये नही हैं जिसे देकर वह अपनी जमानत करा सकें.  सहारा केस पर अगली सुनवाई अगले गुरुवार को होगी.फिलहाल सुब्रत राय जेल में रहेंगे.
सहारा के वकीलों ने अदालत से कहा कि उन्हें हिरासत में भेजने का फैसला कानूनन गलत है और बेंच से यह मांग की वे खुद को इस सुनवाई से अलग करे. कोर्ट ने इस पर कुछ नहीं कहा. अब सेबी को इन सब बातों पर जवाब देना है. अगली सुनवाई 3 अप्रैल को होगी.
सर्वाेच्च न्यायालय ने बुधवार को सहारा समूह के प्रमुख सुब्रत राय को न्यायिक हिरासत से अंतिरम जमानत पर रिहा किए जाने के लिए उन्हें भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास 10 हजार करोड़ रुपये जमा करने के आदेश दिया था. सहारा समूह के वकील ने कहा कि राय के जेल में रहते इतनी बड़ी राशि जुटाई नहीं जा सकती. इस तर्क को न्यायालय ने स्वीकार नहीं किया.

सहारा समूह के वकील ने यह भी अनुरोध किया कि सुब्रत राय को 2,500 करोड़ रुपये जमा करने पर छोड़ दिया जाए और शेष राशि एक महीने की अवधि में जमा कर दी जाएगी.इस 10 हजार में से पांच हजार करोड़ रुपये नकद और पांच हजार करोड़ की देनी होगी बैंक गारंटी. सहारा के प्रमुख सुब्रत रॉय करीब 20 हजार करोड़ की हेराफेरी में फंसे हैं .

कोई टिप्पणी नहीं: