शुक्रवार, 28 मार्च 2014

‘हर हर मोदी‘ के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

हर हर मोदीके खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

(रश्मि सिन्हा)

नई दिल्ली (साई)। भाजपा द्वारा वाराणसी में हर हर मोदीके नारे का इस्तेमाल किये जाने के खिलाफ कांग्रेस ने आज चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया और कहा कि धर्म का इस्तेमाल करना चुनाव आचार संहिता के प्रावधानों के खिलाफ है । वाराणसी से भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी चुनाव लड़ रहे हैं ।
कांग्रेस ने चुनाव आयोग से भाजपा की मान्यता समाप्त करने की मांग करते हुए कहा कि मुख्य विपक्षी दल इस बात से इंकार कर रही है कि हर हर मोदीघर घर मोदी‘‘ उसका अधिकृत नारा है लेकिन इसके बावजूद वाराणसी में पार्टी कार्यकर्ता इसका इस्तेमाल लगातार कर रहे हैं ।
कांग्रेस ने कहा कि मोदी ने वाराणसी में एक जनसभा को संवोधित किया जहां मंच पर पीछे भगवान शिव का चित्र लगाया गया था जिसकी चुनाव आचार संहिता के तहत इजाजत नहीं है । कांग्रेस के कानूनी प्रकोष्ठ के प्रमुख के सी मित्तल के हस्ताक्षर से दाखिल किये गये ज्ञापन में कहा गया है कि भगवान शिव या महादेव और बनारस में काशी विश्वनाथ मंदिर को पूरी दुनिया में धार्मिक पवित्रता प्राप्त है ।

हिन्दू और भगवान महादेव को मानने वाले सभी श्रद्धालु भगवान का आर्शीवाद प्राप्त करने के लिए पूरी श्रद्धा के साथ हर हर महादेव और घर घर महादेवका जप करते हैं । इस भजन में कोई मानव भगवान महादेव का स्थान नहीं ले सकता। 

कोई टिप्पणी नहीं: