सोमवार, 10 मार्च 2014

जेड़ सुरक्षा पर केजरीवाल बोले, भगवान रक्षक

जेड़ सुरक्षा पर केजरीवाल बोलेभगवान रक्षक

(सोनाली खरे)

नई दिल्ली (साई)। दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल लाख ना नुकुर के बाद भी लगातार जेड श्रेणी की सुरक्षा में हैं। केजरीवाल के मना करने के बावजूद दिल्ली पुलिस ने उन्हें जेड श्रेणी की सेक्योरिटी मुहैया करा रही है। सुरक्षा को लेकर खबर सामने आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भगवान मेरा सबसे बड़ा रक्षक है।
सुरक्षा लेने से इनकार करते रहने वाले अरविंद केजरीवाल अब जेड सेक्योरिटी की सुरक्षा में रहते हैं। दिल्ली पुलिस ने उन्हें आधिकारिक तौर पर इस साल 19 जनवरी को जेड सुरक्षा दे दी है। मतलब ये कि दिल्ली में होने पर केजरीवाल के साथ हमेशा 8 पुलिसवाले सुरक्षा में तैनात रहते हैं। वहीं उनके घर पर 24 घंटे 10 सुरक्षाकर्मियों की तैनाती रहती है। इनमें दो इंस्पेक्टर, 2 असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर, दो हवलदार और चार कांस्टेबल शामिल हैं।
जब केजरीवाल दिल्ली से बाहर जाते हैं तो दूसरे राज्य की पुलिस इसी मापदंड पर उनकी सुरक्षा करती है। दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने के बाद अरविंद केजरीवाल ने सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया था। बावजूद इसके केजरीवाल के आसपास हमेशा सादे लिबास में पुलिस वाले तैनात रहते थे।
जेड सुरक्षा लेने की खबरों को केजरीवाल ने गलत करार दिया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि मीडिया के कुछ लोग कह रहे हैं कि मैंने सिक्योरिटी स्वीकार कर ली है। ये बिल्कुल गलत है। वो मुझे सुरक्षा स्वीकार करने वाली चिट्ठी दिखाएं। मैंने हमेशा कहा है कि ईश्वर ही मेरा सबसे बड़ा रखवाला है। जब भी सरकार ने मुझे किसी तरह की सुरक्षा का ऑफर दिया, मैंने उसे पुरजोर तरीके से ठुकरा दिया। उधर जेड श्रेणी की सुरक्षा को लेकर बीजेपी केजरीवाल पर चुटकी ले रही है।

गौरतलब है कि जेड श्रेणी की सुरक्षा सिर्फ वीवीआईपी लोगों और जिनकी जान को खतरा रहता है, उन्हें मुहैया कराई जाती है। केजरीवाल को यह सुरक्षा उस खुफिया सूचना के बाद मुहैया कराई गई थी, जिसमें कहा गया था कि इंडियन मुजाहिदीन के लोग अपने सरगना यासीन भटकल को छुड़़ाने के लिए अरविंद का अपहरण कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: