रविवार, 23 मार्च 2014

तिहाड़ में हुआ आईएम के कथित सदस्य पर हमला

तिहाड़ में हुआ आईएम के कथित सदस्य पर हमला

(आकाश कुमार)

नई दिल्ली (साई)। दिल्ली में उच्च सुरक्षा वाले तिहाड़ जेल में बंद इंडियन मुजाहिदीन के कथित सदस्य फसीह मोहम्मद पर साथी कैदी ने कथित तौर हमला किया। फसीह मोहम्मद को यहां आतंकवादी कृत्यों में उसकी कथित संलिप्तता के लिए सउदी अरब से 2012 में प्रत्यर्पित करके लाया गया था।
तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताया कि जेल नंबर दो में बंद हत्या मामले के आरोपी सिमरन ने शुक्रवार शाम फसीह पर हमला किया, जिसमें उसे पैर में चोट आई। फसीह को यहां एक कथित अवैध हथियार कारखाना लगाने के मामले के संबंध में आज व्हील चेयर पर दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया, जहां पर उसने न्यायाधीश को घटना के बारे में बताया।
अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश दया प्रकाश ने तिहाड़ जेल प्रशासन से कहा कि वह इस मामले में उसके समक्ष एक विस्तृत रिपोर्ट पेश करे। सुनवायी के दौरान फसीह के वकील ने अदालत के समक्ष अनुरोध किया कि उसका इलाज एम्स में कराया जाए। अदालत ने पुलिस से कहा कि वह उसे इलाज के लिए एम्स ले जाए।

तिहाड़ जेल प्रवक्ता सुनील गुप्ता ने कहा, ‘सिमरन ने कुछ मुद्दे को लेकर शुक्रवार शाम फसीह पर हमला किया था। उसे बाद में डीडीयू अस्पताल ले जाया गया।उन्होंने बताया कि फसीह को शुक्रवार को जांच के बाद ही जेल लाया गया और उसे जेल नंबर दो में रखा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: