शनिवार, 23 जून 2012

दिल्ली पुलिस को चाहिए कांस्टेबल


दिल्ली पुलिस को चाहिए कांस्टेबल

(मणिका सोनल)

नई दिल्ली (साई)। देश की राजधानी में सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था का दावा करने वाली दिल्ली पुलिस को जरूरत है सिपाहियों की। इसके लिए पद व रिक्तियां कांस्टेबल (ड्राइवर) के लिए 751 पद है जिसका वेतनमान 5200-20200 रुपये, ग्रेड पे 2000 रुपये।    इसके साथ ही साथ आवेदन करने वाले आवेदक की उम्र 1 जनवरी 2012 तक न्यूनतक 21 वर्ष और अधिकतक 30 वर्ष होनी चाहिए। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति, अन्य पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जायेगी।
10वीं पास उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार को भारी वाहन चलाने आते हों। उसके पास मान्य एचटीवी ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को वाहन में होने वाली छोटी-छोटी तकनीकी खराबियों को समझने व उन्हें ठीक करने की भी काबीलियत हो।
इसके लिए उम्मीदवार की शारीरिक योग्यता का मापदण्ड उम्मीदवार की उंचाई 170 सेमी और सीना 81-85 सेमी होना चाहिए। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये का बैंक डिमांड ड्राफ्ट/चेक बनवाया होगा। डिमांड ड्राफ्ट या चेक डीसीपी/रिक्रूटमेंट सेल, नयी दिल्ली लाइंस, दिल्ली को देय होना चाहिए। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति, अन्य पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों को किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना है।
आवेदन के लिए उम्मीदवार निर्धारित फॉमेट में दिये गये आवेदन पत्र को भर कर डिमांड ड्राफ्ट या चेक के साथ नीचे दिये गये पते पर भेजें। इस रिक्ति के बारे में विस्तार से जानकारी और फॉर्म के निर्धारित फॉर्मेट की जानकारी के लिए 2 जून 2012 का रोजगार समाचार पत्र भी देखा जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 29 जून 2012 रखी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: