शुक्रवार, 14 सितंबर 2012

केबीसी में हारे एक लाख!


केबीसी में हारे एक लाख!

(दीपक अग्रवाल)

मुंबई (साई)। कौन बनेगा करोडपति को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया जा रहा है. अब तक के सारे केबीसी शो में किसी भी प्रत्याशी ने रकम भले ही ना जीती हो पर हारी भी नहीं है। यह पहला मौका था जब केबीसी के नाम पर एक महिला ने एक लाख रूपए गंवा दिए.
केबीसी में चयन और मुंबई में शूटिंग का झांसा देकर यहां एक महिला से एक लाख रुपये की ठगी की गयी. पुलिस ने बताया कि ठगी का शिकार शास्त्रीनगर सेक्टर छह निवासी महिला बबीता गुप्ता की तहरीर में आज बताया कि 11 से 16 जून तक प्रतिभागियों के लिए लाइन खुली थी. इसमें बबीता ने भी प्रयास किया. 21 जून को उनके पास फोन आया कि उसका चयन केबीसी के लिए हो गया है और फोटो वेबसाइट पर भेज दो.
यह बताने पर कि उसके परिवार के चार सदस्य आयेंगे, तो फोन आया कि केबीसी में पहुंचने के लिए 25 हजार रुपये प्रति सदस्य के हिसाब से एक लाख रुपये जमानत राशि जमा कराने होंगे. यह रकम बैंक खाता नंबर देकर जमा करा ली गई. रुपया जमा होने के बाद फोन आया कि आपकी 19 जुलाई को फ्लाइट है और 20 जुलाई को शूटिंग है, लेकिन टिकट नहीं भेजा गया. ठगी की शिकार महिला के अनुसार उसने जब पता किया तो उसका नाम केबीसी में शामिल ही नहीं था.

कोई टिप्पणी नहीं: