गुरुवार, 24 जनवरी 2013

गणतंत्र पर हाई अलर्ट पर होगा देश

गणतंत्र पर हाई अलर्ट पर होगा देश

(शरद)

नई दिल्ली (साई)। अजमल कसाब की मौत का बदला देने के लिए पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठनों भारत में 26 जनवरी को बड़ी वारदात करने का ऐलान किया है। समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के दिल्ली ब्यूरो ने खुफिया एजेंसियों के सूत्रों के हवाले से बताया कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, अल-कायदा और तहरीक-ए-तालिबान ने मिलकर 26 जनवरी समारोहों में आतंकी हमलों का प्लान बनाया है। बताया जा रहा है कि इसके लिए बारूद और हथियार भारत पहुंचा दिए गए हैं।
सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियां इस धमकी को बेहद गंभीरता से ले रही हैं। गौरतलब है कि कसाब को 21 नवंबर को पुणे की जेल में फांसी दी गई थी। तब से आतंकी संगठन कसाब की मौत का बदला लेने के लिए कई बार धमकियां दे चुके हैं। इस बार मामला गंभीर है। आईबी के मुताबिक आतंकियों ने इसके लिए दिल्ली में चार प्रमुख स्थानों को चुना है। इसमें लोटस टैंपल, चांदनी चौक, गांधी नगर मार्केट और एक मुख्य मेट्रो स्टेशन शामिल है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान में मौजूद लश्कर-ए-जहानवी ने 26 जनवरी को 26/11 जैसे हमले की भी योजना बनाई है। इसके लिए आतंकियों को अफगान पासपोर्ट मुहैया करा दिए गए हैं।
उधर, सूत्रों ने साई न्यूज को यह भी बताया कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और आतंकियों की रेकॉर्ड की गई बातचीत से एक और साजिश का खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि 26 जनवरी को भारतीय सैनिकों पर और हमले हो सकते हैं। आईएसआई ने आतंकियों को भारतीय सेना पर हमले के लिए इनाम का ऐलान किया है। आईएसआई ने लैंडमाइन बिछाने के लिए 5 हजार और भारतीय जवान का सिर काटने पर 5 लाख का इनाम रखा है।

कोई टिप्पणी नहीं: