मंगलवार, 26 फ़रवरी 2013

एनसीटीसी की स्थापना का संकल्प दोहराया शिंदे ने


एनसीटीसी की स्थापना का संकल्प दोहराया शिंदे ने

(प्रतुल बनर्जी)

कोलकता (साई)। गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने आतंकवाद से कारगर ढंग से निपटने के लिए राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक केन्द्र - एन सी टी सी की स्थापना का सरकार का निश्चय दोहराया है। पश्चिम बंगाल में दक्षिण-२४ परगना जिले के फ्रेजरगंज में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ एक बैठक के बाद श्री शिंदे ने कहा कि सुश्री बनर्जी का इस बारे में रचनात्मक रवैया है।
उन्होंने कहा कि वे राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक केन्द्र की स्थापना का प्रस्ताव आगे बढ़ाते रहेंगे। लेकिन कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने इस का विरोध किया है। इस विषय पर वे उनसे बात करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी का इस बारे में बहुत ही रचनात्मक रवैया है। जब भी देश के सामने कोई समस्या होगी, मुख्यमंत्रियों का सहयोग केंद्र को अवश्य मिलेगा।
उधर, आंध्रप्रदेश पुलिस के विशेष जांच दलों ने हैदराबाद में हुए दो बम धमाकों में घायल लोगों के बयान लेने शुरु कर दिए हैं। जांच दल के अधिकारियों ने सरकारी उस्मानिया अस्पताल तथा एक निजी अस्पताल का दौरा किया जहां घायलों का इलाज चल रहा है। पुलिस ने बताया कि घायलों के बयानों से धमाकों की जांच के नतीजों तक पहुंचने में मदद मिलेगी। इस बीच आंध्रप्रदेश उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की गई है जिसमें अनुरोध किया गया है कि बम धमाके रोकने और निर्दाेष लोगों की जान बचाने के लिए राज्य सरकार को कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए जाएं।

कोई टिप्पणी नहीं: