शनिवार, 9 मार्च 2013

आतंकवाद से समझौता नहीं: पीएम


आतंकवाद से समझौता नहीं: पीएम

(महेश)

नई दिल्ली (साई)। प्रधानमंत्री ने फिर कहा है कि उनकी सरकार आतंकवाद पर कोई समझौता नहीं करेगी। उन्होंने राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधी केन्द्र की स्थापना के लिए सभी दलों का सहयोग मांगा। इस मुद्दे पर सभी राजनीतिक दल एकमत होंगे और हम व्यापक राष्ट्रीय सहमति के लिए एनसीटीसी के प्रस्ताव को सार्थक और ठोस रूप देने के वास्ते राज्य सरकारों का सहयोग लेंगे।
प्रधानमंत्री ने यह बात संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के बारे में बहस का कल राज्यसभा में जवाब देते हुए कही। प्रधानमंत्री ने कहा कि जब तक पाकिस्तान अपने यहां मौजूद आतंकवादी तंत्र पर अंकुश नहीं लगाता तब तक संबंध सामान्य नहीं हो सकते। उन्होंने नेपाल और मालदीव की  घटनाओं का भी जिक्र किया।
डॉक्टर मनमोहन सिंह ने आशा व्यक्त की कि देश की अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर अगले दो-तीन वर्ष में सात से आठ प्रतिशत पर लौट आएगी। डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा कि उन्हें सामाजिक सेवाओं पर खर्च बढ़ाने के लिए अपनी सरकार पर गर्व है, जिससे समावेशी वृद्धि को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के दृष्टिकोण की व्यापक राष्ट्रीय हित में सराहना की जानी चाहिए। उसे राजनीतिक या निहित स्वार्थों के कारण बुरा नहीं कहा जाना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं: