शुक्रवार, 21 मार्च 2014

उन्नीस संसदीय क्षेत्र में आज जमा हुए 29 नाम-निर्देशन पत्र

उन्नीस संसदीय क्षेत्र में आज जमा हुए 29 नाम-निर्देशन पत्र

(राजेश शर्मा)

भोपाल (साई)। मध्यप्रदेश में अप्रैल में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों द्वारा नाम-निर्देशन पत्र जमा करवाये जाने का सिलसिला निरंतर जारी है।
तीन में से दो चरण के उन्नीस संसदीय क्षेत्र में अब तक 40 नाम-निर्देशन पत्र जमा करवाये जा चुके हैं। इनमें पहले चरण के 9 संसदीय क्षेत्र में 33 और दूसरे चरण के अंतर्गत 10 संसदीय क्षेत्र में अब तक 7 नामांकन पत्र जमा करवाये गये हैं।
पहले और दूसरे चरण के लिए आज कुल 29 नाम-निर्देशन पत्र उम्मीदवारों द्वारा दाखिल किये गये। पहले चरण के लिए विगत 15 मार्च से शुरू हुई नाम-निर्देशन पत्र जमा करवाने की प्रक्रिया के तहत आज 24 नाम-निर्देशन पत्र जमा हुए। जिन संसदीय क्षेत्रों में उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किये गये उनमें सतना में 6, रीवा, सीधी, मण्डला, छिन्दवाड़ा में 3-3 और शहडोल, जबलपुर, बालाघाट में 2-2 नाम निर्देशन पत्र जमा करवाये गये।

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 17 अप्रैल के दूसरे चरण के नामांकन के लिए 19 मार्च को जारी अधिसूचना के बाद आज 10 संसदीय क्षेत्र में 5 उम्मीदवार द्वारा नाम-निर्देशन पत्र जमा करवाये गये। इनमें ग्वालियर, दमोह में 2-2 और टीकमगढ़ में एक उम्मीदवार ने नामांकन पर्चा भरा। 

कोई टिप्पणी नहीं: