रविवार, 9 मार्च 2014

वाराणसी बनी भाजपा की हॉट सीट!



(सोनाली खरे)

नई दिल्ली (साई)।  बीजेपी की चुनाव समिति की बैठक में शनिवार को पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं के बीच मतभेद उभरकर सामने आ गए।
वाराणसी सीट को लेकर बीजेपी की चुनाव समिति की बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी और पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह के बीच तीखी बहस हो गई। बहस के दौरान सुषमा स्वराज ने भी अपनी नाराजगी को पार्टी मंच पर सार्वजनिक कर हुए टिकट और गठबंधन प्रक्रिया पर सवाल उठाए।
जोशी ने मोदी के खिलाफ तेवर दिखाए और गुस्से में बैठक छोड़ चल दिए। बहस में जोषी ने राजनाथ से कहा कि पार्टी को वाराणसी सीट को लेकर स्थिति साफ कर देनी चाहिए क्योंकि मीडिया और क्षेत्र में इसको लेकर काफी बेवजह की चर्चा हो रही है। बहस में राजनाथ ने जोशी को कोई आश्वासन नहीं दिया। इसपर जोशी बैठक बीच में छोड़कर गुस्से में बाहर निकल गए।

सुषमा ने भी किया बैठक का बहिष्कार

बैठक में सुषमा स्वराज ने भी सीट बांटने को लेकर पार्टी के रूख की आलोचना करते हुए कहा कि अगर देश में मोदी लहर है तो सभी अपनी अपनी सीट से क्यों नहीं लड़ते है। पार्टी में इसपर इतना कन्फ्यूजन क्यों है। उनके बारे में भी खबर है कि वह भी बैठक बीच में छोड़कर चली गई।

बीजेपी ने बताया इसे कांग्रेस की चाल

मीडिया में बैठक में हंगामे की खबर आने पर पार्टी नेताओं ने इसे कांग्रेस की चाल बताया है। इनका कहना है कि कांग्रेस जान बूझकर ऐसी खबरें फैला रही है। अंनत कुमार ने स्वीमकारा कि नेता बीच बैठक में से उठकर चल गए थे
टिकट सूची  को जारी करने के लिए आयोजित प्रेस वार्ता में बीजेपी के महाससचिव ने बातों बातों में मान लिया कि जोशी और सुषमा बैठक में बीच में चले गए थे। केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक के बीच से ही सुषमा स्वराज और मुरली मनोहर जोशी के चले जाने के बारे में पूछे गए सवालों पर अनंत कुमार ने कहा कि लोकसभा में विपक्ष की नेता को भोपाल जाना था और जोशी को भी किसी पूर्व निर्धारित कार्य के लिए जाना पड़ा।

कोई टिप्पणी नहीं: