बुधवार, 28 दिसंबर 2011

छात्र-पंचायत में प्रत्येक जिले से 10 विद्यार्थी शामिल होंगे


छात्र-पंचायत में प्रत्येक जिले से 10 विद्यार्थी शामिल होंगे

(इमरान)

भोपाल (साई)। प्रदेश स्तर पर छात्र-पंचायत का आयोजन 12 जनवरी 2012 को मुख्यमंत्री निवास पर किया जाएगा। इसमें शामिल होने के लिए प्रत्येक जिले से लगभग 10 विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा। आयुक्त उच्च शिक्षा के अनुसार प्रत्येक शासकीय तथा अनुदान प्राप्त अशासकीय महाविद्यालय के छात्र संघ का अध्यक्ष, अध्यक्ष की अनुपस्थिति में सचिव, अग्रणी महाविद्यालय के एन.सी.सी. का अंडर आफीसर, अंडर आफीसर की अनुपस्थिति में एन.सी.सी. का वरिष्ठ विद्यार्थी केडेट, अग्रणी महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना का दल नायक, दल नायक की अनुपस्थिति में राष्ट्रीय सेवा योजना का वरिष्ठ स्वयं सेवक शामिल होगा।
अग्रणी महाविद्यालय के किसी एक विधा का सर्वाेत्तम खिलाड़ी और प्रदेश के प्रत्येक विश्वविद्यालय छात्र-संघ के समस्त पदाधिकारी भी छात्र-पंचायत में शामिल होंगे। विद्यार्थियों का चयन करने एवं छात्र-पंचायत में भाग लेने के लिए भोपाल तक लाने एवं वापस ले जाने की जिम्मेदारी अग्रणी महाविद्यालय के प्राचार्य/ कुल सचिव की होगी।
कर्मचारियों द्वारा सीधे मुख्यमंत्री, मंत्री और वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिखने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। कर्मचारियों द्वारा सीधे पत्र-व्यवहार किया जाना नियमानुकूल नहीं है। आयुक्त उच्च शिक्षा ने निर्देशित किया है कि महाविद्यालयीन कर्मचारियों द्वारा उचित माध्यम से ही पत्र भेजे जाएँ। ऐसा नहीं करने पर संबंधित कर्मचारी के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी, जिसके लिए वह स्वयं जिम्मेदार होगा।

कोई टिप्पणी नहीं: