रविवार, 26 फ़रवरी 2012

सड़क दुर्घटना में 17 मरे


सड़क दुर्घटना में 17 मरे

(अर्जुन कुमार)

देहरादून (साई)। देहरादून जिले में पिछले चौबीस घंटों के दौरान तीन अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में सत्रह लोगों की मृत्यु हो गई हैं, जबकि बीस से ज्यादा व्यक्ति जख्मी हो गए हैं। जिले की त्यूनी तहसील में आज अपराह्न मेनास के निकट एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से आठ लोगों की मृत्यु हो गई है, जबकि नौ अन्य घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।
सरकारी सूचना के अनुसार बस में छत्तीस लोग सवार थे। इस बीच, मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खण्डूड़ी ने हादसे में शोक व्यक्त करते हुए मजिस्ट्रेटी जांच के आदेष दिए हैं। उन्होंने मृतकों के परिजनों व घायलों को अनुमन्य राहत राशि देने के भी निर्देश दिये है। साथ ही जिला प्रशासन को घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था के भी निर्देश दिए हैं।
उधर, बीती रात ऋषिके8ा थानांतर्गत बडेरना के निकट एक वाहन के पांच सौ मीटर गहरी खाई में गिर जाने से सात लोगों की मृत्यु हो गई है। पुलिस अधीक्षक गिरी8ा चन्द ध्यानी के अनुसार ये लोग वैवाहिक समारोह से लौट रहे थे। उधर, मसूरी से पांच किलोमीटर दूर बाटाघाट के पास एक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से दो लोगोें की मृत्यु हो गई है। 
इस बीच, आपदा प्रबंधन मंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बडेरना के निकट हुए हादसे का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पहंुचे और दुर्घटना में मृत लोगों के प्रति दुःख व्यक्त करते हुए घायलों को हर संभव सहायता देने के निर्देश जिला प्रशासन को दिये हैं। उधर, मुख्यमंत्री भुवन चन्द्र खण्डूड़ी ने वाहन दुर्घटनाओं में मृत लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों और घायलों को अनुमन्य राहत राशि देने के निर्देश जिला प्रशासन को दियें है।  

कोई टिप्पणी नहीं: