मंगलवार, 5 जून 2012

वाहन चोरी का मामला संदिग्ध!


0 घंसौर को झुलसाने की तैयारी पूरी . . .  94

वाहन चोरी का मामला संदिग्ध!

नेतानुमा ठेकेदार की कार्यप्रणाली चर्चाओं में

(शिवेश नामदेव)

सिवनी (साई)। आदिवासी बाहुल्य सिवनी जिले के घंसौर विकासखण्ड में देश के मशहूर उद्योगपति गौतम थापर के स्वामित्व वाले अवंथा समूह के सहयोगी प्रतिष्ठान मेसर्स झाबुआ पावर लिमिटेड में इन दिनों वाहन चोरी के मामले को चटखारे लेकर सुनाए जा रहे हैं। घंसौर के एक नेता नुमा ठेकेदार की कार्यप्रणाली और इस मामले में उनकी संलिप्तता की खबरों ने माहौल को गर्मा दिया है।
बताया जाता है कि घंसौर के करीब ग्राम बरेला में लगने वाले इस संयंत्र से दो जेसीवी कंपनी की बड़ी मशीनें, डंपर और अन्य वाहन रातों रात चोरी हो गए थे। संयंत्र प्रबंधन के सूत्रों ने बताया कि इस मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करवा दी गई थी। पुलिस ने भी इसकी जांच में लीपापोती कर अपना प्रतिवेदन सौंप दिया था।
चर्चाओं पर अगर यकीन किया जाए तो इस काम में क्षेत्र के एक नेता नुमा ठेकेदार की संलिप्पता है। कहा जा रहा है कि उक्त काम के उपरांत पुलिस की जांच की औपचारिकताओं को पूरा करते ही बीमा कंपनी से इन वाहनों का मुआवजा भी प्राप्त कर लिया गया है। इस संबंध में संयंत्र प्रबंधन से चर्चा करने का प्रयास किया गया किन्तु संयंत्र प्रबंधन की ओर से कोई भी उपलब्ध नहीं हो सका।
मांग की जा रही है कि सिवनी जिले के आदिवासी बाहुल्य विकासखण्ड घंसौर में देश के मशहूर उद्योगपति गौतम थापर के स्वामित्व वाले अवंथा समूह के सहयोगी प्रतिष्ठान मेसर्स झाबुआ पावर लिमिटेड द्वारा लगाए जा रहे 1200 अथवा 1260 मेगावाट के पावर प्लांट में चल रही अनियमितताओं और शासन को सीधे एवं परोक्ष तौर पर पहुंचाई जाने वाली क्षति की अविलंब जांच करवाई जाए।

(क्रमशः जारी)

कोई टिप्पणी नहीं: