शुक्रवार, 17 अगस्त 2012

गोरखपुर में छात्रों का हंगामा, लाठीचार्ज


गोरखपुर में छात्रों का हंगामा, लाठीचार्ज

(सीमा श्रीवास्तव)

गोरखपुर (साई)। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में विश्वविद्यालय के छात्रों ने एक पूर्व छात्र नेता की हत्या के खिलाफ गुरुवार को सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर तोड़फोड़ की। इस दौरान उग्र छात्रों ने पुलिस पर पथराव किया जिसके बाद पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया।
घटना कैंट थाना क्षेत्र की है, जहां गोरखपुर विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता सत्यपाल सिंह की बुधवार देर रात हुई हत्या के विरोध में सैकड़ों छात्रों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन कर सड़क जाम की। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस से छात्र भिड़ गए और पथराव कर दिया। उग्र छात्रों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जिसमें कुछ छात्र चोटिल हो गए।
पुलिस ने घटना में तोड़फोड़ और पथराव की घटना में शामिल होने के आरोप में छह छात्रों को हिरासत में लिया है। कैंट थाना प्रभारी आर।के।वर्मा ने संवाददाताओं से कहा कि फिलहाल स्थिति पूरी तरह से सामान्य है। अतिरिक्त पुलिस बल पूरे इलाके में एहितयातन तैनात कर दिया गया है। छात्र नेता के हत्यारों की तलाश की जा रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक छात्र नेता की गोली मारकर की गई हत्या के पीछे रंजिश होने के संकेत मिल रहे हैं, जांच जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं: