शुक्रवार, 26 अक्तूबर 2012

जी न्यूज बना जिंदल के लिए फंदा


जी न्यूज बना जिंदल के लिए फंदा

(विस्फोट डॉट काम)

नई दिल्ली (साई)। कांग्रेस सांसद व उद्योगपति नवीन जिंदल ने आज जी न्यूज पर आरोप लगाया कि जी न्यूज ने उनसे कोयला घोटाले की खबर न दिखाने के एवज में 100 करोड़ रुपए की मांग की थी। उन्होंने इस संबंध में जी न्यूज के संपादकों के साथ हुई बातचीत का टेप भी जारी किया। इस वीडियो में जी न्घ्यूज़ के मैनेजिंग एडिटर सुधीर चौधरी और जी बिजनेस के संपादक समीर आहलूवालिया को जिंदल के अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए दिखाया गया है। इसमें वे पैसों और कोयला घोटाले पर चर्चा कर रहे हैं। जिंदल ने इस मामले में दिल्ली पुलिस में 2 अक्तूबर को एफआईआर दर्ज भी कराई है।
नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिंदल ने जी न्यूज पर आरोप लगाते हुए कहा कि पहली मुलाकात में समीर आहलूवालिया ने 20 करोड़ रुपये मांगे और इस रकम को पांच-पांच करोड़ रुपये की किश्घ्त के रूप में चार साल तक चुकाने के लिए कहा। जिंदल ने कहा कि उनकी टीम ने फैसला लिया कि वे सच को सामने लाएंगे और सबूत जुटाने के लिए अगली बैठक में छिपे हुए कैमरों का सहारा लिया जाएगा। नवीन जिंदल ने कहा कि उन्घ्होंने जी न्घ्यूज़ के साथ 13, 17 और 20 सितंबर को भी मुलाकात की और इस दौरान जी न्घ्यूज़ ने 20 करोड़ की रकम को बढ़ाकर सीधे 100 करोड़ कर दिया।
जिंदल ने बताया कि जी न्यूज़ ने यह कहते हुए रकम बढ़ा दी कि उन्घ्होंने 20 करोड़ नहीं बल्कि 100 करोड़ ही मांगे थे, लेकिन पहली मुलाकात में कॉफी शॉप में शोर ज्घ्यादा होने के कारण सुनने में गलती हुई होगी। 13 सितंबर से बातचीत के दौरान जी न्घ्यूज़ और जी बिज़नेस को भरोसा होने लगा था कि हम उन्घ्हें पैसे दे देंगे और उन्घ्होंने अपने चौनल में हमारी कंपनी के खिलाफ खबरें दिखानी बंद कर दी। लेकिन 19 सितंबर को उन्घ्हें ये साफ हो गया था कि हम पैसे नहीं देंगे और इसके बाद चौनल ने 24 सितंबर से वापस हमारे खिलाफ खबरें दिखानी वापस शुरू कर दीं। जिंदल ने बताया कि उन्होंने इस टेप को ब्रॉडकास्ट एडिटर एसोशियएन को भी दिखाया था। इस टेप को दिल्ली पुलिस को भी सौंप दिया गया है।
इस पूरे मसले पर जी न्यूज ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि वे जिंदल का स्टिंग ऑपरेशन कर रहे थे। जिंदल की प्रेस कॉन्घ्फ्रेंस के तुरंत बाद सुधीर चौधरी और समीर आहलूवालिया ने अपने चौनल पर आकर कुछ कागज दिखाते कहा कि ये वो कॉन्ट्रेक्ट है जिसे हम चाहते थे कि नवीन जिंदल साइन करें। वो 100 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट साइन करने को तैयार भी थे। अब नवीन जिंदल पूरी तस्वीर का रुख बदलना चाहते हैं। जी न्यूज पर हम लगातार मुहिम चला रहे हैं। हम 1.86 करोड़ के घोटाले में खुलासे कर रहे हैं। नवीन जिंदल चाहते थे कि उनके खिलाफ खबर रुक जाए। जो तस्वीरें उन्होंने दिखाई उनसे छेड़छाड़ की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: