गुरुवार, 14 फ़रवरी 2013

त्रिपुरा में मतदान आरंभ, मेघालय में 23 को होगा मतदान


त्रिपुरा में मतदान आरंभ, मेघालय में 23 को होगा मतदान

(शरद)

नई दिल्ली (साई)। देश के दो राज्यों में चुनावी सरगर्मियां चरम पर हैं। त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं। मतदान शाम चार बजे तक चलेगा। स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान के लिए सभी प्रबंध किये गए हैं। पचास हजार से अधिक मतदान कर्मियों को ड्यूटी पर लगाया गया है। हमारे संवाददाता ने बताया है कि इस चुनाव में २३ लाख पचास हजार मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। वहीं मेघालय में 23 को मतदान होगा।
राज्य निर्वाचन आयोग के सूत्रों के हवाले से समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के ब्यूरो ने बताया कि राज्य में तीन हजार ४१ मतदान केन्द्रों के लिए तीन हजार छह सौ छह इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीनों का इस्तेमाल हो रहा है। इस चुनाव में २४९ उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा, जिसमें मुख्यमंत्री माणिक सरकार राज्य के वित्त मंत्री बादल चौधरी, विपक्ष के नेता रत्न लाल नाथ और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष सुदीप रॉय बरमन शामिल हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शांतिपूर्वक हो रहा है और लोगों का मतदान केन्द्रों तक पहुंचने का सिलसिला शुरू हो चुका है। दिन बीतने के साथ ही मतदान में तेजी आने की उम्मीद है।
वहीं दूसरी ओर मेघालय के समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के ब्यूरो ने बताया कि मेघालय में इस महीने की २३ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तरफ से प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई शीर्ष नेता प्रचार में उतरेंगे। भारतीय जनता पार्टी की ओर से राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली तथा अभिनेत्री से राजनेता बनी स्मृति ईरानी बृहस्पतिवार को राज्य में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी।

कोई टिप्पणी नहीं: