शुक्रवार, 15 फ़रवरी 2013

अंत्योदय मेले में आएंगे मुख्यमंत्री


अंत्योदय मेले में आएंगे मुख्यमंत्री

(राजीव सक्सेना)

ग्वालियर (साई)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 18 फरवरी को ग्वालियर प्रवास पर पधार रहे हैं। मुख्यमंत्री इस दिन शहर में आयोजित होने जा रहे अंत्योदय मेले में हजारों हितग्राहियों को सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत करोड़ों रूपए की इमदाद बांटेंगे। साथ ही ग्वालियर शहर के विकास के लिये सौगातों का पिटारा खोलकर करोड़ों रूपए के कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास भी इस दौरान करेंगे।
कलेक्टर पी नरहरि ने मुख्यमंत्री के मुख्य आतिथ्य में आयोजित होने जा रहे अंत्योदय मेले की तैयारियों की गुरूवार को विस्तार से समीक्षा की। साथ ही लोकार्पण एवं शिलान्यास के लिये चिन्हित कार्यों के बारे में विभागीय अधिकारियों से जानकारी ली। कलेक्टर नरहरि एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. जी के पाठक ने बैठक में निर्देश दिये कि अंत्योदय मेले और मुख्यमंत्री के अन्य कार्यक्रमों की सभी तैयारियों को इस तरह से अंजाम दें, जिससे सभी कार्यक्रम सुव्यवस्थित ढंग से आयोजित हो सकें। साथ ही शहर का आवागमन भी बाधित न हो।
बैठक में बताया गया कि 18 फरवरी को ग्वालियर में अंत्योदय मेला फूलबाग मैदान और वीरांगना लक्ष्मीबाई समाधि के सामने वाले मैदान में से किसी एक मैदान में आयोजित होगा। यातायात व्यवस्था और मेले में आने वाले हितग्राहियों की सुविधाओं संबंधी सभी पहलुओं पर विचार कर जल्द ही अंत्योदय मेले का स्थान तय कर दिया जायेगा।
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आशीष कुमार गुप्ता, अपर कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह व शिवराज वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अवधेश गोस्वामी व वीरेन्द्र कुमार जैन तथा अपर आयुक्त नगर निगम दौलतानी सहित जिले के सभी एसडीएम एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 18 फरवरी को प्रस्तावित ग्वालियर प्रवास के दौरान अंत्योदय मेला परिसर में ही सामूहिक रूप से अर्थात एक साथ ग्वालियर शहर के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इस अवसर पर अकेले नगर निगम के ही करीबन 135 करोड़ रूपए लागत के कार्यों की सौगात शहरवासियों को मिलेगी। इसके अलावा अन्य विभागों के कार्यों का भी शिलान्यास व लोकार्पण होगा। 

कोई टिप्पणी नहीं: