शुक्रवार, 19 अप्रैल 2013

थापर के गुर्गे पर दुधमुंही मासूम से बलात्कार का आरोप!


थापर के गुर्गे पर दुधमुंही मासूम से बलात्कार का आरोप!

(संजीव प्रताप सिंह)

सिवनी (साई)। देश के मशहूर उद्योगपति गौतम थापर के स्वामित्व वाले अवंथा समूह के सहयोगी प्रतिष्ठान मेसर्स झाबुआ पावर लिमिटेड में काम करने वाले एक कर्मचारी पर चार साल की दुधमुही बच्ची के साथ मुंह काला करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।
सिवनी जिले के घंसौर पुलिस थाने के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि बिहार निवासी फिरोज खान द्वारा चार साल की दुधमुही बच्ची को केला खिलाने का प्रलोभन देकर अपने साथ ले जाया गया था। इसके उपरांत वह घर से गायब थी। बच्ची के गायब होने पर परिजनों ने उसकी खोजबीन आरंभ की पर वह नहीं मिली। यह घटना 17 अप्रेल को रात्रि सात बजे के आसपास की बताई जाती है।
पुलिस सूत्रों ने साई न्यूज को आगे बताया कि बच्ची की मां की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर कार्यवाही आरंभ की। बाद में वह बच्ची 18 अप्रेल को स्थानीय मरघट के पास बेहोश अवस्था में मिली। पुलिस सूत्रों ने कहा कि अभी जांच जारी है अतः उस बच्ची के साथ क्या हुआ यह कहना मुश्किल है। पुलिस सूत्रों के अनुसार भादवि की धारा 366 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है।
लाख टके का सवाल यही खड़ा हुआ है कि आखिर सिवनी पुलिस को हो क्या गया है। आजादी के पहले से ही यह व्यवस्था लागू है कि जब भी कोई व्यक्ति किसी अन्य शहर में जाता है तो उसे वहां के संबंधित थाने में अपनी मुसाफिरी दर्ज करानी होती है। सिवनी जनसंख्या के हिसाब से भी काफी संवेदनशील है अतः यहां किराएदारों की जानकारी और मुसाफिरी दर्ज किया जाना अनिवार्य किया जाना चाहिए।
पुलिस सूत्रों ने आगे बताया कि आरोपी फिरोज खान का अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। इस संबंध में जब प्लांट के महाप्रबंधक विक्रमजीत सिंह से उनके मोबाईल पर और सिवनी जिले में लगने वाले इस पावर प्लांट के जबलपुर स्थित कार्यालय में संपर्क करने का प्रयास किया गया तो कोई भी उपलब्ध नहीं हो सका।

कोई टिप्पणी नहीं: