गुरुवार, 4 अप्रैल 2013

फूड मेले में छात्राओं ने बनाए लजीज व्यंजन


फूड मेले में छात्राओं ने बनाए लजीज व्यंजन

(ब्यूरो कार्यालय)

मुजफ्फरनगर (साई)। सरकुलर रोड स्थित श्री राम गर्ल्स कालेज के गृह विज्ञान विभाग में बीएससी गृह विज्ञान प्रथम वर्ष की छात्राओं द्वारा फूड साईन्स विषय के अन्तर्गत प्रयोगात्मक परीक्षा में फूड मेले का आयोजन किया।
फूड मेले में छात्राओं ने हरियाणा का पालक पनीर, नवरत्न कोरमा, लस्सी, जम्मू राज्य के कश्मीरी तड़के से बने पुलाव, व दम आलू की सौधी खुशबू ने सबका मन ललचा दिया। उत्तर प्रदेश की मसलों में लिपटी हुई मसाला भिन्डी, गोभी कोफ्ता, दिल्ली की जायकेदार चाट, आलू बडे, छोले भटूरे साथ ही तमिलनाडू एवं राजस्थान राज्यों के व्यजंन इडली, डोसा, उपमा, चना दाल पराठा, गट्टा करी, चूरमा लड्डू आदि बनाकर स्वादिष्ट पकवानो से भारतीय भोजनों को आकर्षक रूप से प्रस्तुत किया। इन सभी राज्यों के अतिरिक्त एक विशेष स्टाल कुछ नही बहुत कुछभी सभी के आकर्षण का केन्द्र रहा। इस स्टाल पर स्वाद के खाने के शौकीनों ने नींबू पानी, जलजीरा और विभिन्न प्रकार के पकौडों का लुफ्त उठाया।
फूड मेले का निरीक्षण एमएलजे कालेज सहारनपुर की अध्यापिका डा. सीमा रानी द्वारा किया गया। जिन्होने छात्राओं की पाक कला एवं लगन  की खुले स्वर में प्रशंसा की इसके साथ साथ भविष्य में भी इस तरह केे फूड मेले के आयोजन के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर श्री राम कालेज के डायरेक्टर डा. आरएस चौहान, बीएड विभाग की डीन श्रीमति प्रेरणा मित्तल, गृह विज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष कु. प्रिंयका, श्रीमति मोहनी पंवार सहित अन्य अध्यापिकाएं एवं कर्मचारियों आदि ने अपना विशेष योगदान देकर कार्यक्रम को सफल बनाया।  

कोई टिप्पणी नहीं: