बुधवार, 26 मार्च 2014

दिग्गी को उम्मीद नहीं थी एमपी में भाजपा के जीतने की


दिग्गी को उम्मीद नहीं थी एमपी में भाजपा के जीतने की

(संतोष पारदसानी)

भोपाल (साई)। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने सोमवार को भोपाल में कहा कि राज्य में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं घोटालों जैसे कई मुद्दों के मद्देनजर मध्यप्रदेश में पिछले साल नवंबर में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी का तीसरी बार लगातार सत्ता में आना उम्मीदों के उलट था।
भोपाल के कलेक्ट्रेट में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘मुझे यह समझने में बड़ी मुश्किल हो रही है कि मध्यप्रदेश में कई समस्याएं होने के बावजूद भी बीजेपी कैसे और क्यों विधानसभा चुनावों को जीतने में कामयाब रही।सिंह कलेक्ट्रेट में भोपाल संसदीय सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी पी. सी. शर्मा के साथ नामांकन पत्र भरवाने के लिए गए थे।
उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में बीजेपी के शासन में भ्रष्टाचार व्याप्त है, व्यावसायिक परीक्षा मंडल में बहुत बड़ा घोटाला हुआ है, और समाज का हर तबका विभिन्न प्रकार के समस्याओं से जूझ रहा है। सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनावों में हार के बावजूद कांग्रेस जोश में है, और लोकसभा चुनावों में बीजेपी का मजबूती से मुकाबला करने के लिए तैयार है। मध्यप्रदेश में पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने 230 सीटों में से 165 सीटें जीती थी, जबकि कांग्रेस केवल 58 सीट ही जीत पाई थी।
उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि इस बार विदिशा संसदीय सीट से सुषमा हार जाएंगी, क्योंकि उन्होंने पिछले पांच सालों में वहां कुछ भी नहीं किया। जब इस बात का जिक्र किया गया कि पूर्व बीजेपी नेता जसवंत सिंह ने कहा है कि बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे दोनों ने ही उन्हें (जसवंत) धोखा दिया है, इस पर सिंह ने कहा कि जसवंत केवल अपना दुख व्यक्त कर रहे हैं। इस सवाल पर कि क्या वह वाराणसी से लोकसभा चुनाव लडेंगे या नहीं, उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी के केवल एक सिपाही हैं और पार्टी नेतृत्व फैसला लेगी कि उसे कहां से चुनाव लड़ना है या नहीं लड़ना है।

कोई टिप्पणी नहीं: