गुरुवार, 27 मार्च 2014

उमा ने शीर्ष नेता पर लगाया साजिश का आरोप

उमा ने शीर्ष नेता पर लगाया साजिश का आरोप

(एडविन अमान)

नई दिल्ली (साई)। बीजेपी की फायरब्रांड नेता उमा भारती ने बीजेपी के एक सीनियर लीडर पर साजिश का आरोप लगाया है। उमा ने अपने खिलाफ साजिश करने वाले बीजेपी नेता का सीधे तौर पर तो नाम नहीं लिया है, लेकिन उन्होंने इतना जरूर बताया है कि साजिशकर्ता एमपी के नंबर वन नेता हैं।
दरअसल, कुछ दिन पहले ऐसी खबर आई थी कि उमा भारती भोपाल से चुनाव लड़ना चाहती हैं और इसको लेकर उन्होंने राजनाथ सिंह को चिट्ठी भी लिखी है। उमा भारती का आरोप है कि एमपी के नंबर वन नेता ने उनके खिलाफ खबर प्लांट की। उन्होंने साफ किया कि वह भोपाल से चुनाव नहीं लड़ना चाहती थीं।
बीजेपी के सीनियर लीडर पर साजिश का आरोप लगाते हुए उमा भारती ने कहा कि समाजवादी के खिलाफ लड़ना आसान है, लेकिन अपनी पार्टी के खिलाफ लड़ना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि मैंने साजिश करने वाले एमपी के नंबर वन नेता की शिकायत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से की है।
ज्ञातव्य है कि उमा भारती को बीजेपी ने झांसी से उम्मीदवार बनाया है। वहीं, जिस भोपाल सीट को लेकर उमा खबर प्लांट करने का आरोप लगा रही हैं, उसी सीट से लालकृष्ण आडवाणी भी चुनाव लड़ना चाहते थे। लेकिन, आडवाणी के गांधीनगर से लड़ने पर कैलाश जोशी को भोपाल से दावेदार माना जा रहा है।

गौरतलब है कि उमा भारती 1999 में भोपाल से सांसद रह चुकी हैं। उन्होंने वाजपेयी सरकार में मानव संसाधन, टूरिजम, युवा एवं खेल, कोयला और खदान जैसे राज्य स्तरीय और कैबिनेट स्तर के विभागों में भी काम किया है। इससे पहले वह खजुराहो सीट से लगातार चार बार (1989, 1991, 1996 और 1998) सांसद चुनी गई थीं।

कोई टिप्पणी नहीं: