गुरुवार, 27 मार्च 2014

दिल्ली में मंच से लगे हर-हर मोदी के नारे

दिल्ली में मंच से लगे हर-हर मोदी के नारे

(प्रदीप आर्य)

नई दिल्‍ली (साई)। देश में 185 रैलियां करने निकले नरेंद्र मोदी की बुधवार को दिल्ली रैली में मंच से एक बार फिर हर-हर मोदी के नारे लगे। बाहरी दिल्ली के प्रत्याशी प्रवेश वर्मा ने मंच से हर-हर मोदी के नारे लगाए। गौरतलब है कि मोदी पहले ही यह नारा नहीं लगाने को कह चुके हैं।
इससे पहले जम्मू संभाग के हीरानगर में बुधवार को आयोजित पहली रैली में रक्षामंत्री एके एंटनी पर निशाना साधने के साथ अपने पीछे पड़े अरविंद केजरीवाल से भी हिसाब चुकता किया। उन्होंने पहली बार केजरीवाल पर जोरदार हमला बोला। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी ने केजरीवाल का नाम लिए बगैर उन्हें एके-49 की संज्ञा दी।
दिल्ली में महज 49 दिन सरकार चलाने वाली आम आदमी पार्टी की वेबसाइट में भारत के गलत नक्शे और प्रशांत भूषण के कश्मीर में जनमत संग्रह वाले बयान का उल्लेख करते हुए मोदी ने कहा कि एके 49 पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। वे पाकिस्तान के एजेंट हैं। ऐसे ही एके एंटनी ने सैनिकों के सिर काटे जाने के मामले में गलतबयानी कर पाकिस्तान की मदद की। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एके 47 राइफल के जरिये भारतीयों का खून बहा रहा है।
यह संयोग ही रहा कि मोदी जब हीरानगर में केजरीवाल को खरी-खोटी सुना रहे थे तब गांधीनगर में गुजरात सरकार की ओर से केजरीवाल के उन 16 सवालों का जवाब भी दिया जा रहा था जो आप नेता ने हाल की अपनी यात्रा के दौरान उनसे पूछे थे। गुजरात सरकार ने कहा कि केजरीवाल का गुजरात में 5,800 किसानों की आत्महत्या, किसानों की जमीन पर जबरन कब्जे समेत सभी दावे झूठे हैं। वह जनता को बरगला रहे हैं। हीरानगर में रैली करने से पहले मोदी ने वैष्णो देवी मंदिर पहुंचकर माता के दर्शन किए।
जनसभा में मोदी ने कहा, लाल बहादुर शास्त्री ने देश को जय जवान-जय किसान का नारा दिया था। लेकिन इस समय किसान आत्महत्या कर रहे हैं और जवानों के सिर काटे जा रहे हैं। संप्रग सरकार का इनकी ओर ध्यान नहीं है। कांग्रेस मर जवान-मर किसान का नारा लगा रही है।

कब तक झेलोगे वंशवाद
उन्होंने गांधी परिवार के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर के अब्दुल्ला खानदान पर निशाना साधते हुए कहा कि आप यह वशंवाद और परिवारवाद कब तक झेलोगे। जम्मू-कश्मीर ही नहीं पूरे हिंदुस्तान को वंशवाद की राजनीति से मुक्त कराना है। परिवारवाद लोकतंत्र का सबसे बड़ा दुश्मन है।

हमारा खून का रिश्ता होता है
जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ उल्लेखनीय भूमिका निभाने वाले पूर्व पुलिस महानिरीक्षक फारुक अहमद खान का भाजपा में स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग देश मे एकता-अखंडता-विकास और शांति चाहते हैं, जो लोग गरीबों का कल्याण चाहते हैं, उनका घर भाजपा ही है। हमारे यहां बात सिर्फ सदस्यता तक सीमित नहीं रहती है, यहां संबंध बनते हैं और जब संबंध बनते हैं तो हमारा आपस में खून का रिश्ता हो जाता है।
जम्मू की रैली के बाद नरेंद्र मोदी अपने अगले पड़ाव बुलंदशहर पहुंचे। खचाखच भरे मैदान में लोगों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि मैं सत्ता का शौकीन नहीं हूं। मैं मजदूर की तरह आपकी सेवा करना चाहता हूं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आज फिर मोदी ने शहजादा कहकर संबोधित किया। मोदी ने कालाधन को विदेश से वापस लाने के लिए लोगों से उन्हें आर्शिवाद देने को कहा।
भाजपा प्रत्याशी डा. भोला सिंह के समर्थन में आयोजित रैली में नरेंद्र मोदी शाम करीब चार बजकर पांच मिनट पर हेलीकाप्टर से पहुंचे। वे सीधे मंच पर पहुंचे जहां कल्याण सिंह समेत भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया। लगभग चार बजकर दस मिनट पर मोदी ने अपना संबोधन शुरू करते ही पहले लोगों से विलंब से पहुंचने के लिए माफी मांगी। नमो ने कहा कि अब आपको तय करना है कि एक तरफ शहजादा है और एक तरफ चायवाला। कहा कि उत्तर प्रदेश में किसानों की हालत बदतर है।

कांग्रेस ने वादा तोड़ा, आपको नाता तोड़ना होगा
अपने संबोधन के दौरान नरेंद्र मोदी ने बुलंदशहर समेत प्रेदश के बर्बाद हुए उघोग धंधों के लिए कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस ने वादा किया था कि खुर्जा की पाटरी उधोग की स्थिति सुधरने के लिए क्लस्टर बनाया जाएगा लेकिन कांग्रेस ने अपना वादा पूरा नहीं किया। मोदी ने लोगों से हाथ उठवाकर कहा कि कांग्रेस ने वादा तोड़ा है, अब वक्त आ गया है कि आप उससे नाता तोड़ें। लोगों ने हां में इसका समर्थन किया।

बुलंदशहर के शिकारपुर तिराहा स्थित बांसगांव मैदान नरेंद्र मोदी की सभा से पूर्व ही भाजपा कार्यकर्ताओं से हाउसफुल हो गया था। मैदान में मौजूद लोगों की संख्या एक लाख के पार बताई जा रही है। वहीं भाजपा यूनिट के सभी इंतजाम भीड़ के चलते ध्वस्त हो गए। सभा स्थल से पांच किमी पूर्व से सड़क के दोनों ओर जाम लगा हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं: