सोमवार, 24 मार्च 2014

पवार ने बोगस वोटिंग की सलाह!

पवार ने बोगस वोटिंग की सलाह!,
(मोदस्सिर कादरी)
नई दिल्ली (साई)। एनसीपी नेता और केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने मतदाताओं को एक विवादास्पद सलाह दी है। नवी मुंबई में एक जनसभा में पवार ने लोगों को बोगस वोटिंग करने का सुझाव दिया।
पवार ने कहा, ‘स्याही मिटाकर इस बार दो जगह वोट देना। पहले सतारा में वोट डालना फिर मुंबई में आकर वोट देना। पिछली बार दोनों जगह एक ही दिन वोट पड़े थे लेकिन, इस बार सतारा में 17 को जबकि मुंबई में 24 अप्रैल को वोट पड़ेंगे।‘  हालांकि हर ओर से हुई आलोचनाओं के बाद उन्होंने कहा कि वह गलत बात थी, उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए था।

मोदी पर भी साधा निशाना
महाराष्ट्र के बीड़ में आयोजित रैली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बीजेपी के पीएम उम्मीदवार मोदी पर भी निशाना साधा। पवार ने गुजरात दंगों में मोदी की भूमिका पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि मोदी यदि पीएम बने तो यह देश के लिए खतरा होगा।
पवार ने कहा कि मोदी दंगा पीड़ितों के आंसू पोछने नहीं गए लिहाजा उन पर विश्वास नही किया जा सकता है। पवार के मुताबिक, मोदी ने सत्ता का इस्तेमाल लोगों की धार्मिक भावनाएं भड़काने के लिए किया।

मोदी को लेकर पवार का रुख

शरद पवार इससे पहले गुजरात दंगों के लेकर मोदी को क्लीन चिट दे चुके हैं। यही नहीं पवार दंगों के लेकर मोदी पर हमला करने वाले लोगों को सलाह दे चुके हैं कि जब कोर्ट उन्हें क्लीन चिट दे चुका है तो विरोधियों के अब हमला करना बंद कर देना चाहिए। लेकिन चुनाव से ठीक पहले पवार ने अपने ही रुख से पलटी मार ली है।

कोई टिप्पणी नहीं: