शनिवार, 22 सितंबर 2012

सरकार को बाय बाय कहा टीएमसी ने

सरकार को बाय बाय कहा टीएमसी ने

(महेश रावलानी)

नई दिल्ली (साई)। तृणमूल कांग्रेस ने केन्द्र में यूपीए सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के १९ सांसद हैं। पार्टी ने मनमोहन सिंह सरकार से समर्थन वापस लेने का पत्र कल राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को सौंपा। राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति में कहा गया है कि तृणमूल कांग्रेस ने तत्काल प्रभाव से यूपीए सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है।
तृणमूल कांग्रेस के छह मंत्रियों ने भी मनमोहन सिंह सरकार से इस्तीफा दे दिया। पार्टी अध्यक्ष ममता बैनर्जी ने डीजल की कीमतों में वृद्धि, रसोई गैस से सब्सिडी हटाने और मल्टी ब्रांड खुदरा व्यापार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की अनुमति जैसे केन्द्र के फैसलों के विरोध में यूपीए सरकार से अपना समर्थन वापस लेने के फैसले की मंगलवार को घोषणा की थी।
उधर, कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार से अपने सभी मंत्रियों को हटाने का फैसला किया है। पार्टी के कोर ग्रुप की कल शाम नई दिल्ली में हुई बैठक में फैसला लिया गया कि ममता बनर्जी सरकार में पार्टी के सभी मंत्री आज शाम तक अपना इस्तीफा सौंप देंगे।इस बीच, सरकार ने कहा है कि यूपीए से तृणमूल कांग्रेस के बाहर होने से कोई असर नहीं पड़ेगा।

कोई टिप्पणी नहीं: