शनिवार, 22 दिसंबर 2012

मंगल को मोदी चुने जाएंगे नेता


मंगल को मोदी चुने जाएंगे नेता

(जलपन पटेल)

अहमदाबाद (साई)। गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की मंगलवार को गांधी नगर में बैठक होगी जिसमें विधायक दल के नेता का चयन किया जाएगा। मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य मंत्रिपरिषद भंग कर अपना इस्तीफा कल राज्यपाल को सौंपा।
नरेंद्र मोदी के करीबी सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि वरिष्ठ पार्टी नेता लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली और भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे। भाजपा ने १८२ सदस्यों की विधानसभा में ११५ सीटें जीतीं हैं।
मोदी की जीत के उपरांत राज्य में दीप पर्व जैसा माहोल दिख रहा है। गुजरात में चुनाव के जीतने के बाद मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की नई सरकार बनाने के लिए जोर-शोर से तैयारियां शुरू हो गई हैं। मंगलवार को भाजपा विधायक दल की गांधीनगर में होने वाली बैठक में नरेन्द्र मोदी को नेता चुनने की औपचारिकता पूरी की जाएगी और बुधवार को राज्यपाल द्वारा उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी।
मुख्यमंत्री के शपथ-विधि समारोह के लिए अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में तैयारियां शुरू हो गई हैं। वहीं कांग्रेस के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि पंचमहल जिले की मोरवा हदफ सीट से नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक सविताकांत की कल दिमाग की नस फटने से मृत्यु हो गई। इसके बाद विधानसभा में कांग्रेस की ६० सीटें रह गई हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: