मंगलवार, 16 अप्रैल 2013

पुलिस ने मारे 15 नक्सली!


पुलिस ने मारे 15 नक्सली!

(अभय नायक)

रायपुर (साई)। छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में १५ माओवादी मारे गये हैं। बस्तर जिले के जनजातीय बीजापुर जिले में कंचल जंगलों में नक्सलरोधी बल ग्रेहाउण्डस, राज्य पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल और माओवादियों के बीच जबर्दस्त मुठभेड़ हुई। हमारे रायपुर संवाददाता ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि माओवादियों के शव बरामद हो गये हैं।
पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि सुरक्षाबलों को माओवादियों के खिलाफ आज छत्तीसगढ़ में एक बड़ी कामयाबी मिली है। आंध्रप्रदेश सीमा पर ग्रेहाउण्डस फोर्स और छत्तीसगढ़ पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में १५ नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया जा रहा है। मौके से नौ नक्सलियों के शव बरामद कर लिये गये हैं। मरने वालों में पांच महिला नक्सली भी शामिल हैं। सुरक्षाबलों ने घटना स्थल से चार सैल्फ लोडिंग राइफल, एक कार्बाइन सी नॉट थ्री राइफल सहित अन्य हथियार बरामद किये हैं। इस इलाके में सर्चिंग ऑपरेशन अभी जारी है।
वहीं हैदराबाद से साई ब्यूरो ऋतु सक्सेना ने बताया कि आंध्रप्रदेश के खम्मम जिले के पुलिस अधीक्षक रंगनाथ के हवाले से बताया कि करीब १५० माओवादी वहां एकत्र थे और ये जानकारी मिलने पर सुरक्षाबलों ने कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में बांसगुडा क्षेत्र के माओवादी कमाण्डर पापाराव भी मृतकों में शामिल है और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि करीब बीस माओवादी घायल हुए हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं: