गुरुवार, 11 अप्रैल 2013

नाराज ममता को मनाने माफी मांगी कमल नाथ ने!


नाराज ममता को मनाने माफी मांगी कमल नाथ
ने!

(रश्मि सिन्हा)

नई दिल्ली (साई)। ममता बनर्जी के साथ हुई कथित बदतमीजी के उपरांत बने हालात पर काबू पाने और ममता बनर्जी का गुस्सा कम करने की गरज से संसदीय कार्य मंत्री कमल नाथ ने उनसे माफी मांगी तो प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह ने दूरभाष पर उनके हाल चाल जाने। अपने बयानों के लिए चर्चित ममता कभी सुरक्षा कर्मियों को कोड़े मारने, तो कभी फोटोग्राफर्स को पीटने की बात तक कह चुकी हैं।
योजना भवन में मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हुई घटना के बाद जहां एक ओर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दीदी को फोन कर हाल-चाल पूछा तो वहीं संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ ने उनसे माफी मांगी है। कमलनाथ ने कहा, कि जो कुछ भी ममता बनर्जी के साथ हुआ मैं उसके लिए माफी मांगता हूं। संसद की कार्यवाही को सुचारु रुप से चलाने के लिए हम उनसे बात करेंगे।
इस बीच ममता बनर्जी के घर के बाहर की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ममता बनर्जी दिल्ली में अपनी सारी मीटिंग रद्द करके दोपहर दो बजे करीब कोलकाता रवाना हो जाएंगी। इससे पहले घटना के बाद मंगलवार शाम को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने ममता बनर्जी को फोन कर घटना पर खेद जताया था और साथ ही उनका हाल पूछा था। प्रधानमंत्री ने ममता बनर्जी की सुरक्षा बढ़ाने के लिए भी कहा था।
मंगलवार को दिल्ली में अपने मंत्री के साथ हुई धक्कामुक्की की घटना के बाद पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भी गुस्सा फूट पड़ा। ममता ने योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया और केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला को खूब खरीखोटी सुनाई। ममता ने कहा कि सीपीएम के लोग गुंडागर्दी कर रहे थे और दिल्ली पुलिस तमाशा देख रही थी। ममता ने बाद में पीएम से मिलने का कार्यक्रम भी रद्द कर दिया। बताया गया कि उनकी तबीयत खराब है।
ज्ञातव्य है कि इसके पहले ममता बनर्जी ने थप्पड़ मारने की बात की थी जो सियासी फिजां में जमकर उछली थी। ममता बनर्जी ने सुरक्षा कर्मियों को कोड़े मारने की बात कही थी, फिर इस साल फरवरी में ममता ने पनागढ़ में फोटोग्राफर्स को थप्पड़ मारने की बात कही थी। बड़बोली ममता बनर्जी ने जनवरी में विवादस्पद बयान दिया था। आर्थिक पैकेज ना मिलने पर ममता बनर्जी ने कहा था कि अगर वे नहंी देते हैं तो क्या मैं उन्हें पीटूं!
ममता बनर्जी मोंटेक से इस कदर नाराज हो गईं कि उन्होंने यहां तक कह डाला कि वो दिल्ली आना ही छोड़ देंगी। दरअसल ममता बनर्जी और अमित मित्रा मंगलवार को मोंटेक सिंह से मिलने उनके दफ्तर गए थे। वहां पर ैथ्प् के कुछ कार्यकर्ताओं ने अमित मित्रा के साथ बदसलूकी कर दी। इसी बात को लेकर दीदी मोंटेक सिंह अहलूवालिया पर भड़क गईं। अमित मित्रा पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री हैं।
यह पहला मौका नहीं है जब ममता बनर्जी ने अपना आपा खोया है। जब एक पत्रकार ने उन्हें बताया कि मजदूर संघों की हड़ताल का राज्य में आंशिक प्रभाव पड़ा है, तो उन्होंने यहां तक कह डाला था कि वो अपनी हद में रहे। यही नहीं ममता बनर्जी एक बार सुरक्षाकर्मियों को कोड़े मारने का सुझाव देकर विवादों में आ गई थीं। वहीं वर्धमान जिले में एक महोत्सव के उद्घाटन के दौरान उन्होंने फोटोग्राफरों को कहा था, ‘असभ्य लोगों, मैं तुम्हें थप्पड़ मारूंगी। आपको दिखाई नहीं दे रहा है कि यहां खाना बनाया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: