सोमवार, 7 अप्रैल 2014

गूगल ला रहा है हाई स्पीड इंटरनेट वाला मोबाइल नेटवर्क!

गूगल ला रहा है हाई स्पीड इंटरनेट वाला मोबाइल नेटवर्क!

(एडविन अमान)

नई दिल्ली (साई)। हाई-एंड स्मर्ा्टफोन लेने के बावजूद यूजर्स इंटरनेट स्पीज्ड की समस्या से जूझते नजर आते हैं। हालांकि, इंटरनेट की स्पीड फोन से ज्यादा मोबाइल नेटवर्क पर निर्भर करती है, लेकिन फिर भी अगर आप फोन पर इंटरनेट की स्लो स्पीइड से परेशान हैं तो आपके लिए एक अच्छीे खबर है। मशहूर टेक्नॉलजी कंपनी गूगल अब मोबाइल नेटवर्क के क्षेत्र में उतरने का मन बना रही है।
दुनिया को सबसे सफल मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम ऐंड्रॉयडऔर सर्च इंजन गूगल सर्चदेने वाली कंपनी गूगल ने अब मोबाइल नेटवर्क मार्केट में उतरने का फैसला किया है। अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अब खुद का वायरलेस नेटवर्क शुरू करने की योजना बना रही है, जो यूजर को फोन करने से लेकर, मेसेज भेजने और इंटरनेट का इस्तेनमाल करने की सुविधा देगी। गूगल अमेरिका में पहले से ही सबसे तेज ब्रॉडबैंड इंटरनेट कनेक्शलन की सुविधा मुहैया करवा रही है।

कम होगी कीमत

योजना के तहत, गूगल मौजूदा मोबाइल नेटवर्क कंपनियों से ही 3जी और 4जी नेटवर्क खरीदकर उसे कम कीमत में यूजर तक पहुंचाएगी। ऐसी स्थिति में गूगल एक वर्चुअल मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर (डटछव्) की भूमिका में होगा, यानी एक ऐसा नेटवर्क ऑपरेटर जो मौजूदा नेटवर्क के माध्यरम से अपने सर्विस प्लाकन ग्राहकों तक पहुंचाता है।

कोई टिप्पणी नहीं: