रविवार, 25 दिसंबर 2011

बेनी वर्मा ने उगला अण्णा के खिलाफ जहर


बेनी वर्मा ने उगला अण्णा के खिलाफ जहर



(धीरेंद्र श्रीवास्तव)

नई दिल्ली (साई)। अण्णा हजारे के उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस पर हमले को देखते हुए अब कांग्रेस के नेताओं द्वारा अण्णा हजारे के खिलाफ जहर उगलना आरंभ कर दिया है। केंद्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने अण्णा के खिलाफ बहुत ही असम्मानजनक भाषा का प्रयोग कर सियासी गंदी मानसिकता को उजागर कर दिया है।
 अन्ना हजारे के अनशन से पहले कांग्रेस ने उन पर जोरदार हमला बोला दिया है। इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने बेहद असम्मानजनक भाषा में अन्ना के ऊपर व्यक्तिगत आक्षेप लगाते हुए कहा, ‘‘वह सन् 1965 के भारत-पाक युद्धा का भगोड़ा सिपाही है। इसके गांव रालेगण सिद्धि में सरपंच इसके खिलाफ जीता है। महाराष्ट्र में यह शरद पवार का विरोध कर रहा था, इसके बावजूद कांग्रेस-एनसीपी का गठबंधन नगरपालिका चुनाव में जीता है।‘‘
जब से अन्ना ने कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी पर निशाना साधा है, तब से बेनी प्रसाद वर्मा उनके पीछे हाथ धोकर पड़ गए हैं। उनकी भाषा कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी के तल्ख तेवरों की याद दिला रहे हैं। हालांकि, तिवारी ने बाद में अन्ना से पत्र लिखकर माफी मांग ली थी। अन्ना को आरएसएस का एजेंट बताते हुए बेनी ने कहा, ‘अपने घर में इस आदमी का कोई वजूद नहीं है और दिल्ली आकर नौटंकी करता रहता है। आखिर अन्ना चीज ही क्या है।
दो दिन पहले भी वेनी प्रसाद वर्मा ने अन्ना को ललकारते हुए कहा था, ‘अन्ना हैं क्या आखिर। यूपी में आकर वह कुछ नहीं कर पाएंगे। चार दिन दिल्ली में धोती कुर्ता पहनकर रहने से कोई नेता नहीं बन जाता है। अन्ना साढ़े चार फीट के हैं और मैं 6 फीट का हूं।इससे पहले भी बेनी प्रसाद वर्मा ने टोपी वाला बुढ़वा कहकर अन्ना का अपमान किया था। उन्होंने कहा कि बुढ़वा टोपी लगाकर बैठ जाता है और हमको गरियाता है। इससे पहले उन्होंने अन्ना को यूपी में आकर दिखाने की चेतावनी दी थी।

कोई टिप्पणी नहीं: