गुरुवार, 23 अगस्त 2012

चार्टर्ड विमान से आएंगे पूर्वोत्तर के छात्र


चार्टर्ड विमान से आएंगे पूर्वोत्तर के छात्र

(दीपक अग्रवाल)

मुंबई (साई)। महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि पुणे और मुंबई से असम गए छात्रों को वापस लाने के लिए चार्टर्ड विमान की व्यवस्था कराई जाएगी। राज्य के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने अरुणाचल के सांसद टकन संजय के नेतृत्व में मुंबई आए सद्भावना दल को बताया कि छात्रों को वापस लाने के लिए किफायती दरों पर चार्टर्ड उड़ानें मुहैया कराई जाएगी।
मुंबई पुलिस के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि आजाद मैदान में हाल की हिंसा के सिलसिले में १९ और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन्हें मिलाकर इस मामले में गिरफ्तार लोगों की संख्या ४३ हो गई है। पुलिस ने बताया कि इन लोगों को मंगलवार को शहर के विभिन्न भागों से गिरफ्तार किया गया।
इनमें से दो लोगों- नियाजद्दीन शेख और मोहम्मद हुसैन अंसारी को कल मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें २८ अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने अदालत में बताया कि उनके पास सीसीटीवी फुटेज है, जिसमें दोनों लोगों को दंगा करते हुए दिखाया गया है।
अन्य १७ लोगों को आज अदालत में पेश किया जाएगा। असम और म्यामां में हिंसा के विरोध में आजाद मैदान में ११ अगस्त को हुई रैली में भड़की हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई थी और ४४ पुलिसकर्मियों सहित ५२ लोग घायल हो गए थे।
उधर, गुप्तचर ब्यूरो ने असम और म्यांमा की हिंसा के बारे में तोड़-मरोड़कर बनाए गये एमएमएस और एसएमएस के प्रसार के सिलसिले में झारखंड में जमशेदपुर के एक स्थानीय पत्रकार से पूछताछ की है। ब्यूरो के अधिकारियों के एक दल ने इस पत्रकार से मोंगो थाने में पांच घंटे पूछताछ की।

कोई टिप्पणी नहीं: