गुरुवार, 23 अगस्त 2012

साई मंदिर में चोरी


साई मंदिर में चोरी

(अर्जुन कुमार)

देहरादून (साई)। चोरों ने देर रात राजपुर स्थित सांई मंदिर को अपना निशाना बनाते हुए करोड़ों रुपये की चोरी की घटना को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि मंदिर के पुजारी जब सुबह मंदिर की सफाई करने आए तो उनके पैरों के पास रखे चांदी के दो शेर गायब थे। आनन-फानन में मंदिर के मैनेजर टोनी के साथ पुजारी ने पुलिस को घटना की सूचना दी।
सूचना पाकर मौके पर पुलिस अधीक्षक अजय जोशी पहुंचे। पुलिस को जांच में पता चला कि चोर मंदिर के पिछले दरवाजे से आए और सांई बाबा की प्रतिमा के बगल का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे और करोड़ों रुपये के सामान पर हाथ साफ कर दिया। पुलिस के मुताबिक चोरों ने रात 11 बजे से लेकर सुबह 4 बजे के अंदर चोरी की घटना को अंजाम दिया है।
ज्ञातव्य है कि मंदिर के मुख्य हॉल में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है जो घटना के समय बंद था। इस संबंध में मंदिर के मैनेजर ने बताया कि बारिश का मौसम है जिसके कारण कैमरे में शॉर्ट सर्किट हो सकता है। इसलिए कैमरे बंद किए गए हैं। पुलिस की फिल्ड यूनिट और एसओजी की टीम जांच में जुट गई है। पुलिस के अनुसार बदमाशों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।
सीसीटीवी कैमरा बंद होने पर चोरी की घटना का शक मंदिर प्रशासन पर जा रहा है। मंदिर की खिड़की का शीशा कमजोर है यह बात मंदिर प्रशासन को ही पता थी। कुल मिलाकर इस एरिया में पेट्रोलिंग और पिकेटिंग चौबीस घंटे होती है लेकिन फिर भी चोरों ने पुलिस को चुनौती देते हुए चोरी की इस वारदात को बेखौफ अंजाम दे दिया।

कोई टिप्पणी नहीं: