सोमवार, 24 सितंबर 2012

करीना पढ़ेंगी नमाज!


करीना पढ़ेंगी नमाज!

(नेहा घई)

नई दिल्ली (साई)। जल्दी ही करीना कपूर मिसेज करीना सैफ खान बनने वाली हैं। लेकिन इसके लिए वह इस्लाम कबूल करने के इनकार कर चुकी हैं। सैफ ने भी यह कहा था कि करीना का इस्लाम कबूल करना जरूरी नहीं है। लेकिन अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि करीना इस्लाम कबूल करने के लिए तैयार हो गयी हैं।
पाकिस्तान के एक समाचार पत्र ने दावा किया है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर फिल्म स्टार सैफ अली खान से शादी के लिए इस्लाम कबूलने को तैयार हो गई है। समाचार पत्र के मुताबिक सैफ के कहने पर करीना इस्लाम कबूलने को तैयार हुई है। हालांकि न तो करीना और न ही सैफ के परिवार ने इसकी पुष्टि की है।
समाचार पत्र के मुताबिक सैफ ने करीना के सामने शर्त रखी थी कि वह उससे तभी शादी करेंगे जब वह इस्लाम कबूल करेगी। सैफ ने कहा था कि वह उनकी मां शर्मिला टैगोर के नक्शे कदम पर चलते हुए इस्लाम कबूल करें। गौरतलब है कि शर्मिला टैगोर ने मंसूर अली खान पदौदी से निकाह करते वक्त इस्लाम कबूल कर लिया था। शर्मिला ने अपना नाम आयशा सुल्ताना रख दिया था।
सैफ ने 12 सितंबर को बांद्रा के मैरिज रजिस्ट्रार दफ्तर में शादी के लिए अर्जी दी। अगले तीस दिन में वह कभी भी करीना से शादी कर सकते हैं। पिछले एक महीने से करीना और सैफ की शादी को लेकर खबरें आ रही है लेकिन दोनों ने खुलासा नहीं किया था कि शादी कब होगी। दोनों यह विश्वास दिलाने में लगे हैं कि उनके लिए शादी सिर्फ औपचारिकता है। सूत्रों के मुताबिक 12 सितंबर को सैफ ने मैरिज रजिस्ट्रार दफ्तर में सारे जरूरी दस्तावेज जमा कराए।
कानून के मुताबिक 12 सितंबर के बाद दोनों 30 दिन के भीतर कभी भी शादी कर सकते हैं। इसका मतलब है कि दोनों 11 से 17 अक्टूबर के बीच कभी भी शादी कर सकते हैं क्योंकि शर्मिला टैगोर ने 18 अक्टूबर को पदौदी परिवार के मित्रों को दावत ए वलीमा के लिए बुलाया है। परंपरा के मुताबिक शादी के बाद दो दिन बाद दावत ए वलीमा दिया जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं: