सोमवार, 24 सितंबर 2012

भज्जी बने धोनी का सरदर्द


भज्जी बने धोनी का सरदर्द

(निधि गुप्ता)

मुंबई (साई)। एक साल से अधिक समय बाद टीम इंडिया में शानदार वापसी कर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की परेशानियां बढ़ा दी हैं। दरअसल हरभजन सिंह का भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी टी20 मैच में टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ जिससे भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और टीम प्रबंधन का आगे के मैचों के लिये सिरदर्द भी बढ़ गया है।
हरभजन सिंह हरभजन ने चार ओवर में 12 रन देकर चार विकेट लिये जो इस प्रारूप में किसी भी भारतीय गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। हरभजन ने अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच पिछले साल इंग्लैंड दौरे में खेला था और तब से टीम से बाहर थे। उन्हें आज इतने लंबे अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने को मिला और उसी में उन्होंने जादुई प्रदर्शन किया।
धोनी ने पांचवें ओवर में हरभजन को गेंद सौंपी और उन्होंने दूसरी गेंद पर ही विकेट लेकर वापसी का शानदार जश्न मनाया। हरभजन ने बाद में स्वीकार किया कि इससे उनका मनोबल बढ़ा। उन्होंने कहा, ‘मेरे लिये यह महत्वपूर्ण मैच था। मैं पूरे एक साल तक अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला था। दूसरी गेंद पर ही विकेट लेने से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा।
भारत ने इस मैच में कुछ बदलाव किये थे जिसके कारण हरभजन और पीयूष चावला (13 रन देकर दो विकेट) को मौका मिला। इससे पहले धोनी ने आर अश्विन पर अधिक भरोसा दिखाते रहे हैं लेकिन अब आगामी मैचों में स्पिनरों को लेकर उनकी परेशानी बढ़ गयी है। धोनी ने भी बाद में इसे स्वीकार किया।
उन्होंने कहा, ‘हमारे दोनों स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया और स्पिनरों के मामले में हमारे लिये दुविधा भी पैदा हो गयी है। हमें आगे कुछ कड़े फैसले करने होंगे। यह नहीं भूलना चाहिए कि जो खिलाड़ी आज के मैच में नहीं खेले उन्होंने इससे पहले भारत के लिये कई मैच जिताये।

कोई टिप्पणी नहीं: