सोमवार, 24 सितंबर 2012

मेरी हत्या करवाना चाहते थे नरेंद्र मोदी: रामगोपाल यादव


मेरी हत्या करवाना चाहते थे नरेंद्र मोदी: रामगोपाल यादव

(दिनेश शाक्य / विस्फोट डॉट काम)

नई दिल्ली (साई)। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दंगो के दौरान समाजवादी पार्टी के नेता डा.रामगोपाल यादव की हत्या कराना चाहते थे। इस बात का आज खुद डा।रामगोपाल यादव ने ही खुलासा किया है। डा।यादव केंद्र को दिये जाने वाले सर्मथन के संदर्भ का ज्रिक करते हुये बोले रहे थे कि पत्रकार आये दिन उनसे सवाल करते रहते है कि केंद्र को सर्मथन क्यो दिया उनका इससिले मे कहना रहा कि सामंप्रदायिक ताकतो की तरफ से जब इस तरह की धमकिया मिलेगी तो लाजिम है कोई सांप्रदायिक ताकतो को बढावा क्यो देगा।
डॉ.यादव आज इटावा के कंपनी बाग मे दो दिनी किसान सम्मेलन का शुभांरभ करने के दौरान गुजरात दंगो की वेदना बयान कर रहे थे उनका कहना था कि आज देश के हालात ऐसे बन गये कि आने वाले चुनाव मे कांग्रेस और भाजपा का सत्ता से पूरी तरह से पत्ता ही नही साफ होगा बल्कि यह लोग सरकार में आने के लिये तरसेगे।
समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव ने शनिवार को यह कहकर चौंका दिया कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी उनकी हत्या कराना चाहते थे। राम गोपाल यादव ने कहा कि वह गुजरात दंगे के समय वहां जाना चाहते थे लेकिन नरेन्द्र मोदी ने यह कहकर रोका कि दंगाई आपको पहचानते हैं। मोदी ने कहा कि यदि आप खुद को खतरे में डाल कर आना चाहते हैं तो आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह अप्रत्यक्ष रूप से मोदी की धमकी थी।
गुजरात दंगे में मुख्यमंत्री और उनके सहयोगियों की मिलीभगत से हजारों मुसलमान मारे गए। मोदी हजारों लोगों के मारे जाने के गुनाह से बच नहीं सकते। वह तो उनकी भी हत्या कराना चाहते थे। उन्होंने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव में पार्टी मोदी के खिलाफ अपना प्रत्याशी उतारेगी। गुजरात के मुख्घ्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ तल्घ्ख बयानबाजी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है ।  मोदी पर ताजा हमला एसपी नेता रामगोपाल यादव ने बोला है। यूपी में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद प्रो। रामगोपाल यादव ने शनिवार को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक सनसनीखेज बयान देकर राजनीतिक पारे को और गरम कर दिया है।
रामगोपाल यादव ने कहा कि वे गुजरात की यात्रा करना चाहते थे, लेकिन मोदी ने उन्हें सुरक्षा देने से इनकार कर दिया।डॉ। यादव ने कहा, मैंने गुजरात के दंगा प्रभावित क्षेत्र में जाने के लिए नरेंद्र मोदी से बात की थी, लेकिन उन्होंने किसी तरह की सुरक्षा मुहैया कराने से इनकार कर दिया। रामगोपाल ने कहा कि मोदी ने कहा था कि आप अपने खतरे पर जाना चाहें, तो वहां जा सकते हैं। मोदी ने यहां तक कहा था कि खुद उनकी जान को खतरा बना रहता है।
सपा के इस वरिष्ठ नेता ने कहा कि इतने बड़े पैमाने पर दंगा कराने वाले मोदी का व्यवहार हिटलर जैसा है। इस बात की आशंका है कि गुजरात जाने पर मेरी हत्या भी कराई जा सकती है। रामगोपाल ने कहा कि मोदी जैसे सांप्रदायिक लोगों से देश को बचाने के लिए सपा कांग्रेस को समर्थन दे रही है, क्योंकि सपा देश को सबसे बड़ा मानती है।
गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर  समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता डा।रामगोपाल यादव ने गंभीर आरोप लगाते हुये कहा है कि गुजरात दंगो के दौरान जब वे वहा जाना चाहता था तो मोदी ने कहा था कि आपको सब पहचानते है और दंगाई आपको मार सकते है, यह घमकी न ही तो और क्या थी। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता और महासचिव डा।रामगोपाल यादव ने आज गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर खुला आरोप लगाया है कि गुजरात दंगो के दौरान जब मै गुजरात मे जाना जा रहा था तब उन्होन मुझे यह कह करके घमकाया था कि आपकी गुजरात मे हत्या हो सकती है।
सपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद प्रो। रामगोपाल यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने देशहित में कांग्रेस को समर्थन दिया है। सरकार के गलत कार्याे  का सपा विरोध करेगी। श्री यादव ने कहा कि देश में साम्प्रदायिक शक्तियां सिर न उठाएं इसके लिए कांग्रेस को समर्थन दिया गया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे ऐसा आचरण करें जिससे जनता में सरकार की छवि अच्छी बने। कोई भी कार्यकर्ता गलत काम लेकर अधिकारियों के पास न जाए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे निष्पक्ष व निर्भीक होकर कार्य करें। जो भी गलत कार्य करे उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अवश्य करें।

कोई टिप्पणी नहीं: