बुधवार, 3 अक्तूबर 2012

अश्लीलता के साए में हुआ आईपीएल

अश्लीलता के साए में हुआ आईपीएल

(प्रीति सक्सेना)

चेन्नई (साई)। मद्रास उच्च न्यायालय का कहना है कि यह साबित करने के प्रथम दृष्टया सबूत हैं कि इस साल अप्रैल में चेन्नई में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें सत्र के उद्घाटन समारोह के दौरान ‘अश्लील’ कार्यक्रम पेश किये गये. न्यायमूर्ति किरुबाकरन कल बालीवुड कलाकारों सलमान खान, प्रियंका चोपडा और अमिताभ बच्चन के अधिवक्ता की इस बात से संतुष्ट नहीं हुए कि कार्यक्रम तैयार करने का जिम्मा कोरियोग्राफरों का था और उन्होंने अनुबंध के अनुसार कार्यक्रम प्रस्तुत किये.
कलाकारों के अधिवक्ता ने कहा, ‘‘कार्यक्रम समझौते और कोरियोग्राफरों के निर्देशों के अनुसार पेश किये गये. पोशाक का चयन कलाकारों ने नहीं किया.’’ उन्होंने फिर कहा कि उनके द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम में कुछ भी अश्लील नहीं था. हालांकि न्यायाधीश ने पूछा कि अगर कोरियाग्राफर कहंेगे तो क्या किसी भी तरह की ड्रेस पहनना आपके लिए सही है? याचिकाकर्ता के वकील नीलमेगम की ओर से पेश फोटो देखने के बाद न्यायाधीश ने कहा कि इस मामले में प्रथम दृष्टया सबूत हैं.
याचिकाकर्ता के जेबाकुमार ने अपनी याचिका में मांग की है कि आईपीएल पांच के उद्घाटन समारोह में ‘अश्लील’ कार्यक्रम के लिए बालीवुड कलाकारों, क्रिकेटरों और बीसीसीआई के पदाधिकारियों के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई शुरु हो.

कोई टिप्पणी नहीं: