शुक्रवार, 12 अक्तूबर 2012

सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह सतर्क


सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह सतर्क

(महेश रावलानी)

नई दिल्ली (साई)। केंद्र सरकार ने कहा है कि देश में कहीं भी शांति भंग करने की किसी भी कोशिश को नाकाम करने के लिए सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह सतर्क हैं। गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने नई दिल्ली में संवाददाताओं से यह बात तब कही जब उनसे पूछा गया कि दिल्ली पुलिस द्वारा तीन आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद क्या सरकार ने आतंकी हमलों के बारे में कोई एलर्ट जारी किया है।
सरकारी सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि ये आतंकवादी आगामी त्योहारों के मौके पर दिल्ली तथा बिहार के बोध गया में आतंकवादी हमले की योजना बना रहे थे। श्री शिंदे ने कहा कि गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को सलाह दी है कि विभिन्न आतंकवादी संगठनों की गतिविधियों के बारे में सर्तक रहे।
उधर, दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में आने वाले त्योहारों के दौरान एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करने का दावा किया है। दिल्ली में कल इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस को संदेह है कि ये लोग दो महीने पहले पुणे में हुए कम शक्ति के बम विस्फोट में शामिल थे।
नई दिल्ली में संवाददाताओं से बातचीत में पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने कहा कि मुम्बई आतंकी हमलों के मुख्य साजिशकर्ता अबू जुंदाल से पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर इन तीनों लोगों को गिरफ्तार किया गया। ये सभी लोग महाराष्ट्र के हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: