गुरुवार, 28 फ़रवरी 2013


लाजपत ने लूट लिया जनसंपर्क ------------------ 65

भाजपा राज की छवि धूमिल करते शिव के गण

(अखिलेश दुबे)

सिवनी (साई)। हरी अनंत हरी कथा अनंता! की तर्ज पर मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग द्वारा शिवराज सिंह चौहान और भाजपा सरकार की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश सरकार ने जनकल्याणकारी योजनाओं की लाईन लगा दी है प्रदेश में। इतना होने के बाद भी इन कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए पाबंद जनसंपर्क महकमे द्वारा ही शिव के राज में शूल बिछाए जा रहे हैं।
ज्ञातव्य है कि वर्ष 2013 चुनावी वर्ष है। इस साल के अंत में प्रदेश में चुनाव होना तय हैं। चुनाव के मद्देनजर निश्चित तौर पर मध्य प्रदेश सरकार और भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस रखी होगी। अमूमन सरकारी कर्मचारियों द्वारा चुनाव के पहले अपना नजरिया लगभग साफ कर दिया जाता है कि वह मौजूदा सरकार के साथ है अथवा सरकार के खिलाफ।
मध्य प्रदेश सरकार की सुपर डुपर हिट मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में हिन्दू और मुस्लिम धर्मावलंबियों के लिए रेल से धर्म स्थलों के भ्रमण के उपरांत शिवराज सरकार ने मसीही समाज के धर्मावलंबियों के लिए तमिलनाडू के वेलांगणी चर्च नागापट्टी के लिए अगले माह 12 मार्च को एक विशेष रेलगाड़ी का प्रबंध किया गया है।
26 फरवरी को जिला जनसंपर्क कार्यालय सिवनी द्वारा जारी विज्ञप्ति (चित्र में देखें) में कहा गया है कि तीर्थदर्शन योजना के तहत होने वाली इस यात्रा में सिवनी के मसीही समाज के 14 लोगों को शमिल किया गया है। हर बार तीर्थदर्शन योजना में सिवनी को जब भी शामिल किया गया है हर बार जनसंपर्क कार्यालय द्वारा विज्ञप्ति के माध्यम से आवेदन करने की अपील की गई है।
इस बार पता नहीं कैसे गुपचुप तरीके से मसीही समाज के धर्मावलंबियों के लिए तमिलनाडू के वेलांगणी चर्च नागापट्टी की यात्रा के लिए 14 लोगों का चयन कर लिया गया है। मसीही समाज के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि  जनसंपर्क विभाग और सरकार की इस गोपनीय कार्यवाही से समाज में रोष और असंतोष व्याप्त हो गया है। सरकार के इस कदम से समाज के लोगों का भरोसा भाजपा पर से उठता ही प्रतीत हो रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं: