शनिवार, 4 अगस्त 2012

आज बंद रहा आरटीओ ऑफिस


आज बंद रहा आरटीओ ऑफिस

(नरेंद्र ठाकुर)

सिवनी (साई)। मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में स्थापित अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी का कार्यालय शनिवार को लगभग बंद ही रहा। कर्मचारियों की अनुपस्थिति के चलते कार्यालय की अनेक शाखाओं में ताले झूलते नजर आए। अपरान्ह एक बजे तक चालक अनुज्ञा शाखा को छोड़कर शेष शाखाएं बंद ही थीं।
समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया के इस प्रतिनिधि ने जब मौके पर जाकर पड़ताल की तो ज्ञात हुआ कि क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री शर्मा खवासा जांच चौकी की ओर कूच कर चुके थे। शेष सारे कर्मचारी अनुपस्थित ही थे। महज एक लाईसेंसिंग ब्रांच में ही कुछ भीड़ भाड़ दिखाई पड़ रही थी।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार भिण्ड जिले में माननीय न्यायालय के आदेश पर आए गए जांच दल को भी दस्तावेज देखने और बयान लेने के लिए इधर उधर भटकना पड़ा। कार्यालय के मुख्यद्वार पर ही पट्टे वाले कच्छे बनियान सूखते नजर आए। एसा लग रहा था मानो इस कार्यालय का कोई धनी धोरी ही ना रह गया हो।
यह अगस्त माह का पहला शनिवार होने के चलते अवकाश का दिन भी नहीं था। गौरतलब है कि सिवनी जिले में मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र सीमा पर अवस्थित परिवहन जांच चौकी परिवहन विभाग के लिए टकसाल से कम नहीं है। कहा जाता है कि इस चौकी से प्रतिमाह करोड़ों रूपयों की वसूली कर सरकारी राजस्व में और इससे अधिक अधिकारियों, नेताओं और मीडिया की जेब में भेजा जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं: