शुक्रवार, 7 सितंबर 2012

सौंधिया खदान कमलनाथ की बहन को!


सौंधिया खदान कमलनाथ की बहन को!

मोजर वियर की मालिक हैं नाथ की बहनें!

(आंचल झा)

रायपुर (साई)। प्रदेश के कोल खदान आवंटन को लेकर सरकार पर उठ रही उंगलियों को देखते हुए खनिज प्रभारी एवं मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंत्रिमंडल के समक्ष पूरी स्थिति स्पष्ट की। मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री व खनिज विभाग द्वारा अपनायी गयी प्रक्रिया पर विश्वास जताते हुए कांग्रेस का जबर्दस्त जवाब देने की बात कही। कहा जा रहा है कि मोजर वियरनाम की नामी गिरानी कंपनी की मालिक केंद्रीय मंत्री कमल नाथ की बहने हैं।
करीब एक माह के अंतराल बाद हुई मंत्रिमंडल की बैठक करीब डेढ़ घंटे चली। मुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि इसमें आधिकारिक निर्णयों के बाद अफसरों की अनुपस्थिति में मंत्रिमंडल के राजनीति मामलों की समिति की बैठक की।
इस बैठक में लोक निर्माण मंत्री बृजमोहन अग्रवाल राजस्थान प्रवास और स्वास्थ्य मंत्री अमर अग्रवाल अस्वस्थ्यता के कारण शामिल नहीं हुए। बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कोल खदान आवंटन को लेकर राज्य शासन की कार्यवाही पर न केवल साथी मंत्रियों को वस्तुस्थिति से अवगत कराया बल्कि उन्हें संबंधित दस्तावेजों की प्रतियां भी उपलब्ध कराया ताकि वे भी दौरों के समय तथ्यों का खुलासा कर सके।
डॉ. सिंह ने भटगांव खदान आवंटन और भाजपाध्यक्ष गडकरी के करीबी संचेती ब्रदर्स की कंपनी एसएमएस इन्फ्रा स्ट्रक्चर्स को खनन पार्टनर बनाए जाने की पूरी प्रक्रिया की जानकारी दी। इसी तरह से सरगुजा के सौंधिया खदान मोजरबियर को देने की सिफारिश की भी जानकारी दी। बैठक में मंत्रियों ने प्रक्रिया को पारदर्शी बताते हुए विश्वास जताया।
चर्चा के दौरान गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने मंत्रिमंडल में खुलासा किया कि सौंधिया खदान केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ की बहन की कंपनी मोजरबियर को दी गयी है। उन्होंने कहा कि अधिकांश खदान व संयंत्र के मालिक कांग्रेसी है जो 50-60 साल से कमा रहे हैं और ऐसे लोग भाजपा में आरोप लगा रहे हैं। श्री कंवर ने पूरे प्रदेश में जिले-जिले में कांग्रेसियों का विरोध करने की बात कही।

कोई टिप्पणी नहीं: