मंगलवार, 30 अक्तूबर 2012

भारत गरीब नही है इसको कांग्रेसी लुटेरो ने लूट कर गरीब कर दियाः रामदेव


भारत गरीब नही है इसको कांग्रेसी लुटेरो ने लूट कर गरीब कर दियाः रामदेव

(सचिन धीमान)

सहारनपुर (साई)। भारत गरीब नही है इसको कांग्रेसी लुटेरो ने लूट कर गरीब कर दिया है। देष का चार सो लांख करोड रूपया विदेषी बैंको मे जमा किया गया है यदि वह देष मे वापस लाया जाये तो उससे इतना सोना आजाए की पूरे भारत की धरती पर सोने की परत चढाई जा सकती है। जबकि किसानों के देष में इस समय देष का किसान 10 हजार करोड का कर्जबंद है। उक्त बाते जनपद के विष्वविख्यात धर्मनगरी देवबंद के देवीकुण्ड प्रांगण में आयोजित किसान महापंचायत में बोलते हुए योगगुरू बाबा रामदेव ने कही।
पंतजली योग पीठ के सौजन्य से जनपद के देवबंद स्थित देवीकुण्ड पर आयोजित किसान पंचायत में उपस्थित भीड तो सम्बोधित करते हुए योग गुरू रामदेव जी ने कहा कि किसानों के देष मे किसान ही सबसे पिछडा है वह आर्थिक लडाई लड रहा है। उसको उसकी फसल का उचित मूल्य नही मिल रहा है। सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान कर्ज से डूब रहा है। इस समय देष का किसान 10 हजार करोड का कर्जबंद है। गुरू रामदेव ने कहा कि देष मे 20 हजार लाख करोड की सम्पदा है तथा बजट मात्र 200 लांख करोड बनता है फिर भारत गरीब कहा है। भारत गरीब नही इसको तो इन नेताओं ने लूटकर गरीब बना दिया है। इनके द्वारा 50 मिलियन इन कोयला फ्री मंे दे दिया गया जिसकी कीमत 400 लाख करोड रूपये बैठती है। सरकारों मे बैठे लोगो के द्वारा लूट मचाई जा रही है। जिसका उदाहरण जनता के सामने टू.जी, कोयला और सी.बी.सी. घोटालो के रूप मे आ चुका है। बाबा रामदेव ने कहा कि जिन लोगों ने देष की आजादी के लिए प्राण दिये उनका कोई पता नही और कांग्रेस के लुटेरे देष को लूट रहे है। उन्होने कहा कि देष को आजाद कराने मे सात लाख लोगों ने अपने जीवन का बलिदान दिया था। स्वामी जी ने कहा 14 अगस्त 1947 मे देष आजाद हुआ और तभी से इन्होने देष को लूटना प्रारम्भ कर दिया था। यदि देष मे लूट न होती तो आज देष को दस गुणा लाभ होता। सरकार मंहगाई बढाकर देष को लूट रही है, आज चार सौ रूपये का गैस सिलेण्डर एक हजार बारह सौ रूपये मिल रहा है। उन्होनंे कहा कि आज हर गृहणी रोटी बनाते सोनिया गांधी को गाली देती है।
उन्होने कहा कि गैस का 80 प्रतिषत देष मे पैदा होता है। गैस का भाव देष मे दो सौ- ढाई सौ रूपये सिलेण्डर से अधिक नही बनता है। इसी प्रकार डीजल और पैट्रोल की स्थिति है जो तीस, चालीस रूपये लीटर से अधिक नही बनता है परन्तु सरकार ने टैक्स लगाकर मंहगा किया हुआ है। इस प्रकार सरकार लगातार मंहगाई बढा रही है। उन्होने कहा कि कांग्रेस राष्ट्र घाती है। उन्होने साफ-साफ कहा कि देष से यदि बेईमान खत्म हो जाये तो मंहगाई स्वंय ही समाप्त हो जायेगी। उन्होने कहा कि देष मे बिजली पैदा करने के बाद मूल्य डेढ-दो रूपये यूनिट बैठता है और सरकार छः रूपये यूनिट मूल्य वसूल रही है। उन्होने कहा कि किसान को उसकी फसल का लाभकारी मूल्य मिलना तो दूर की बात लागत मूल्य भी नही मिल रहा है। उन्होने कहा कि यदि किसान को सही मूल्य मिले तो भाव डेढ से दुगना मिल सकता है। बाजार मे भाव न बढे इसके लिए किसान को क्षतिपूर्ति दी जानी चाहिये। भारत की गरीबी दूर करने के लिए उन्होने कहा कि यदि इस देष से भ्रष्टाचार दूर हो जाये और काला धन भारत वापस आ जाये तो देष मे कोई गरीब नही रहेगा। दुर्भाग्य तो यह है कि जिन लोगों के हाथ मे सत्ता है वही लुटेरे है। उन्होने कहा कि यदि एक गांव से एक सो किसान, एक सो जवान तथा एक सो माता बहने भ्रष्टाचार के खिलाफ खडे हो जाये तो देष का नक्सा ही बदल जाए। उन्होने गांव मिरगपुर की प्रषन्सा की, कि वहां लोग सात्विक है। उन्होने सभी से षराब न पीने की अपील की। गुरू राम देव ने किसानों से कहा कि वह देषी खाद का प्रयोग करने को गाय पाले। उन्होने बताया कि गाय को गोबर 15 किलो, 10 किलो गो मूत्र, एक मुठ्ठी गुड व एक मुठ्ठी दाल को ड्रम मे डाल कर सडाले यह खाद एक एकड भूमि के लिए काफी है। गुरू रामदेव ने अन्त मे योग तथा अनेक बीमारियों के उपचार के बारे मे बताया।
इनके अलावा भारतीय किसान यूनियन के राकेष टिकैत, किसान पंचायत के संयोजक भगत सिंह वर्मा ने भी सम्बोधित करते हुए किसानों की दुरदर्षा का बखान किया। इस अवसर पर अनूप सिंह चैयरमेन, डा.डी.के.जैन, चन्द्रपाल सिंह, राजेन्द्र त्यागी, डा. कल्याण सिंह सहित बडी संख्या मे किसान नेता मौजूद रहे। बाबा रामदेव की किसान पंचायत को देखते हुए प्रषासन ने सुरक्षा को कडी व्यवस्था की थी। इस अवसर पर सुरक्षा की दृष्टी से उपजिलाधिकारी राजेष कुमार सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी सुरेषपाल सिंह कई थानो की पुलिस के साथ मौजूद रहे।
0 बाबा रामदेव ने बदला चौला, योगगुरू से बन बैठा किसान हितैषी
भगवा चौला पहनने वाले बाबा रामदेव दिखाई दिये किसानों की पगडी में
देष के अमीर लोगों से मिलकर बात करने वाले बाबा रामदेव को अब किसानों व आम जनता की याद आनी शुरू हो गयी है। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ माह पहले तक पंतजली के संस्थापक एवं विष्व विख्यात योग गुरू बाबा रामदेव के पास देष की आम व गरीब जनता से बात न करने व मिलने का समय भी नहीं होता था। परंतु विगत दिनों दिल्ली में रामदेव द्वारा केन्द्र सरकार के खिलाफ खोले गये आंदोलन के बाद जब उनके पैसों वाले अमीर समर्थक उनके पीछे भीड जुटाने में असमर्थ दिखाई देने लगे और वहीं दूसरी ओर बाबा रामदेव के पीछे पडी केन्द्र की सत्तारूढ कांग्रेस सरकार द्वारा उनका पीछा न छोडने के कारण तथा योग पीठ पंतजली में भी कांग्रेस सरकार द्वारा छापे लगवाये जाने की घटना के बाद जब उनके अमीर समर्थकों ने उनका साथ नहीं दिया तो बाबा रामदेव को अब देष की गरीब आम जनता ही दिखाई देने लगी है। जिसका उदाहरण रविवार को पंतजली योग पीठ के तत्वाधान में आयोजित किसान महापंचायत में देखने को मिला। जो योग गुरू विगत दिनों तक योग के नाम पर सभाओं का आयोजन करते थे वे अब योग षिविरों से निकलकर किसानों की पंचायतों के नाम पर सभाएं लगाने लगे। वहीं दूसरी ओर लोगों को यहां तक कहते सुना गया कि बाबा रामदेव की योग विद्या मानो कांग्रेस सरकार ने छिन ली हो और अब योग गुरू योग सिखाने की बजाए अब किसानों के बीच उतरकर किसानों की बात कर अपने आपको कांग्रेस व केन्द्र सरकार से बचाने में जुट गये है। बाबा रामदेव के अमीर घराने के पैसे वाले समर्थक उनके आसपास मंडराते दिखाई नहीं दे रहे है। जिस कारण बाबा रामदेव को किसानों की बात करने से भीड जुटाने का फार्मुला दिखाई दिया जो पहली ही बार में विफल नजर आया। पंतजली के योग पीठ द्वारा आयोजित किसान महापंचायत में भीड न जुटने के कारण योग गुरू बाबा रामदेव के चेहरे पर खुषी भी नजर नही ंआयी थी। पूरा पंडाल खाली खाली दिखाई दे रहा था। हर कोई यही कहता नजर आया कि बाबा रामदेव जो कल तक योग सिखाने की बात करते थे और अमीरों के साथ बैठकर उनकी ही बात रखते थे वह आज अचानक भगवा पहनावे से किसानों की पगडी में कैसे नजर आये यह बात किसी को भी पच नहीं रही है। यहां तक किसान क्षेत्र के किसानों की माने तो बाबा रामदेव अपने आपको कांग्रेस से बचाने के लिए और अपने पीछे भीड दिखाकर केन्द्र की सत्तारूढ कांग्रेस सरकार के जाल में फंसने से बचने का प्रयास कर रहे है। बाबा रामदेव की इस किसान महापंचायत को देखकर हर कोई आष्चार्यचकित है।

कोई टिप्पणी नहीं: