गुरुवार, 11 अक्तूबर 2012

देवबंद की रैली में गुटबाजी आई सामने


देवबंद की रैली में गुटबाजी आई सामने

(ब्यूरो कार्यालय)

देवबंद (साई)। देवबंद में हुई भाजपा की किसान रैली में आखिरकार वही हुआ जिसका डर पहले से आयोजकों को सता रहा था। रैली के दौरान भाजपाई कई गुटों में बंटे नजर आए तथा एक-दूसरे की टांग खिंचाई के चलते रैली में बेहद कम भीड़ जुट पाई। कम भीड़ के कारण जहां रैली आयोजकों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंची रही, वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गड़करी व पफायर ब्रांड नेता विनय कटियार भी अपेक्षा के अनुरूप भीड़ न जुटने के कारण मायूस नजर आए।
भाजपा की रैली संयोजिका शशिबाला पुंडीर रैली में भारी भीड़ जुटाने के चक्कर में पिछले एक माह दिन-रात एक किए हुए थी। इसके बावजूद भाजपाईयों की टांग खिंचाई नीति ने रैली को पफीका कर दिया। नगर के लोगों की रैली में जहां उपस्थिति नगण्य ही रही, वहीं सहारनपुर, मुजफ्रपफरनगर व शामली जनपदों सहित अन्य स्थानों से वाहनों के जरिए अपेक्षा से कापफी कम लोग ही रैली में पहुंचे। हालांकि रैली आयोजकों द्वारा अधिक भीड़ दिखाने के लिए पंडाल बेहद छोटा बनवाया गया था। इसके बावजूद भी पंडाल खचाखच नहीं भर पाया। बताया जाता है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गड़करी बार-बार भीड़ एकत्रित होने के बाबत आयोजकों से संपर्क साध्ते रहे और यही कारण है कि वह निर्धरित समय से साढ़े तीन घंटे विलंब से रैली स्थल पर पहुंचे। भाजपाईयों की गुटबाजी का आलम यह रहा कि रैली संयोजिका ने किसी भी स्थानीय भाजपा नेता को राष्ट्रीय अध्यक्ष के आसपास तक पफटकने नहीं दिया जिसके चलते स्थानीय नेता मंच के नीचे खड़े राष्ट्रीय अध्यक्ष को टिकटिकी बांधकर देखते रहे।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गड़करी यहां आयोजित रैली की क्या तस्वीर अपनी आंखों में लेकर गए और इसका कितना पफायदा यहां भाजपा को मिलेगा। यह तो आने वाला समय ही बताएगा। लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है कि आज की रैली पूरी तरह आपसी गुटबाजी की भेंट चढ़ गयी।

कोई टिप्पणी नहीं: