रविवार, 21 अक्तूबर 2012

प्रयोगशाला सहायक से सीधे उच्च श्रेणी शिक्षक बन गये थे कमलेशिया


प्रयोगशाला सहायक से सीधे उच्च श्रेणी शिक्षक बन गये थे कमलेशिया

(एम.रियाज)

सिवनी (साई)। जिला शिक्षा अधिकारी श्री टी।सी। पटले के दलाल कमलेशिया जिसे लोकायुक्त द्वारा पटले के  लिये 25 हजार रूपये लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है वास्तव में वो मात्र एक प्रयोगशाला सहायक है जिसे पटले ने विधि विरूद्ध प्रमोशन दे सीधे उच्च श्रेणी शिक्षक बना दिया था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कमलेशिया बरघाट में पदस्थ थे और वहाँ से ताराचंद पटले ने ही उन्हें उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी में लाया। उसके बाद उन्हें नियम विरूद्ध प्रमोशन दे सीधे उच्च श्रेणी शिक्षक बना दिया और उच्चत माध्यमिक शाला तिलक स्कूल में उनका पदांकन कर दिया जबकि काउंसलिंग पूर्व जो लिस्ट टंगी थी उसके अनुसार तिलक स्कूल में उच्च श्रेणी शिक्षक का पद था ही नहीं।
यहाँ यह भी उल्लेखनीय है कि कमलेशिया पटले की ही कृपा से नियम विरूद्ध बीएसी बनाये गये थे जबकि 48 वर्ष से अधिक उम्र के बीएसी बन नहीं सकते है फिर भी 52 वर्ष के कमलेशिया को बीएसी बनाया गया। सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि इनके पास एक जायलो गाड़ी है जिससे ये पटले की अच्छी बुरी हर जरूरत को पूरा करते थे। पटले के लिये ये रोज 800 रूपये की दारू लाते थे और इनके पास एक आलीशान बंगला भी है किन्तु लोकायुक्त के अधिकारियों ने इसकी पुष्टी नहीं की इनका कहना है कि जब वो छापा मारने गये तो उन्हें तो एक किराये के मकान में ले जाया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं: